Home Crime कांग्रेस को पदयात्रा की नहीं मिली इजाजत, कहा-UP है ये कश्मीर नहीं...

कांग्रेस को पदयात्रा की नहीं मिली इजाजत, कहा-UP है ये कश्मीर नहीं है

499
0

दा एंगल।

शाहजहांपुर।

प्रशासन ने शाहजहांपुर में उनके घर के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। कांग्रेस कार्यालय के बाहर भी पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है। फिलहाल जितिन प्रसाद का कहना है कि सरकार उनके संवैधानिक अधिकार को दबाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने कहा है कि यूपी कश्मीर नहीं है, फिर भी उन्हें यहां न्याय पद यात्रा निकालने की इजाजत नहीं मिल रही है।

नहीं मिली इजाजत-

जितिन प्रसाद ने कहा कि उन्हें नजरबंद कर लिया गया है और उनके घर के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उन्हें बाहर जाने की इजाजत नहीं है। जितिन प्रसाद ने अपने घर से एक वीडियो भी ट्विटर पर पोस्ट किया है।

प्रियंका गांधी ने भी उठायी आवाज-

इस मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों को सरकार का संरक्षण है कि वो बलात्कार से पीड़ित लड़की को डरा-धमका सकें। बीजेपी सरकार शाहजहांपुर की बेटी के लिए न्याय मांगने की आवाज को दबाना चाहती है। पदयात्रा रोकी जा रही है। हमारे कार्यकर्ताओं नेताओं को गिरफ़्तार किया जा रहा है। डर किस बात का है?

JITIN

बता दें कि स्वामी चिन्मयानन्द मामले में उत्तर प्रदेश कांग्रेस सोमवार को शाहजहांपुर से लखनऊ तक पदयात्रा शुरू करने वाली थी। कांग्रेस की यह यात्रा पीड़ित छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए आयोजित की जा रही थी। कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि चिन्मयानंद के के खिलाफ इससे पहले भी बलात्कार का मुकदमा दर्ज हुआ था। उस वक्‍त भाजपा सरकार ने मुकदमा हटाने की कोशिश की थी।

इसके बाद हाईकोर्ट ने मामले में दखल दिया था। अजय कुमार लल्लू का कहना है कि बीजेपी सरकार यौन उत्पीड़न करने वाले चिन्मयानंद को फिर से बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि अब भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि चिन्मयानंद के खिलाफ तत्काल बलात्कार का मुकदमा दर्ज हो। वहीं, पीड़िता को तत्काल बगैर शर्त जेल से रिहा किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here