Home Education Video: पढ़ाने के लिए टीचर नहीं तो बच्चो ने किया स्कूल बंद…

Video: पढ़ाने के लिए टीचर नहीं तो बच्चो ने किया स्कूल बंद…

511
0
school

दा एंगल।

जालौर।

शिक्षा विभाग भले ही सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा देने और छात्रों को तमाम सुविधाएं मुहैया कराने का दावा करें, लेकिन वास्तविक स्थिति इसके विपरीत है। जालौर के पास सरकारी स्कूल में टीचर नहीं होने से नाराज छात्रों ने विद्यालय के मैनगेट पर ताला जड़ दिया। मामला तवाव के पास बसड़ा धनजी गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का है। दरअसल, स्कूल के प्रिंसीपल अजीत कुमार का हाल ही में तबादला कर दिया गया था। जिसके बाद से ही स्थानीय ग्रामीण और विद्यालय के छात्र उन्हें वापस लगाए जाने की मांग कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर छात्रों ने आज स्कूल के मैनगेट पर ताला लगा दिया…

प्रशासन ने बरती लापरवाही-

छात्रों का आरोप है कि विद्यालय में शिक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे है। प्रिंसीपल का तबादला होने के बाद से ही सरकारी विद्यालय में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है। अजीत कुमार ने प्रिंसीपल के पद पर रहते हुए स्कूल में शिक्षा व्यवस्था को नए आयाम दिए थे। लेकिन उनका तबादला होने के बाद से ही स्कूल में छात्रों के लिए कोई सुनवाई नहीं हो रही। स्कूल में स्टॉफ की भी कमी है।

प्रशासन भी नहीं कर रहा सुनवाई-

छात्रों का आरोप है कि विद्यालय में स्टॉफ की कमी है। पिछले दिनों कई स्टॉफ का तबादला कर दिया गया था। लंबे समय से विद्यालय में वापस स्टॉफ लगाए जाने की मांग की जा रही है, लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी टिकमाराम देवासी ने पिछले दिनों पांच दिन में स्कूल में स्टॉफ लगाने का आश्वाशन दिया था, लेकिन करीब एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद विद्यालय में स्टॉफ नहीं लगाया गया है, इससे छात्रों में काफी आक्रोश है।

स्कूल में स्टॉफ की कमी-

तवाव के पास बसड़ा धनजी गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 400 छात्राएं अध्ययनरत हैं। जबकि स्कूल में मात्र चार ही शिक्षक हैं। इस विद्यालय में शिक्षकों के 12 पद रिक्त हैं। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय के छह टीचर के स्टॉफ में भी तीन बीएलओ लगे हैं। जिसके चलते छात्रों की पढ़ाई में नियमित रूप से नहीं हो पा रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here