Home Politics समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनावों में गठबंधन से जुड़े सारे फैसले लेने...

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनावों में गठबंधन से जुड़े सारे फैसले लेने का अधिकार अखिलेश यादव को सौंपा

अगले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस द्वारा महागठबंधन का इशारा मिलने के बाद समाजवादी पार्टी की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है

602
0

शनीवार को हुई समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने मीडिया से हुई बातचीत में यह साफ कर दिया है कि अगले लोकसभा चुनावों में किसी भी राजनैतिक गठबंधन से जुड़ा कोई भी फैसला पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ही लेंगे. रामगोपाल यादव ने कहा कि अपने सहयोगी दलों के चुनने के साथ सीटों के बंटवारे से जुड़ा हर निर्णय अखिलेश यादव द्वारा ही लिया जाएगा. गौरतलब है कि अगले लोकसभा से पहले कांग्रेस कई क्षेत्रीय संगठनों से गठबंधन बनाने का इशारा दे चुकी है. ऐसे में सपा की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है.

<a href="http://

“> 

इस बैठक से जुड़ी ज्यादा जानकारी साझा करते हुए रामगोपाल यादव ने बताया कि समाजवादी पार्टी चुनाव आयोग से अगले लोकसभा चुनाव इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की बजाय बैलेट पेपर पर करवाने की मांग करेगी. सपा नेता का कहना था कि यदि आयोग ने उनकी बात नहीं मानी तो पार्टी के नेता सत्याग्रह करेंगे. अपने बयान में यह भी जोड़ा कि आयोग से समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय संगठन का दर्जा देने की भी मांग की जाएगी.

इस बैठक में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, उपाध्यक्ष किरनमय नंदा और राज्ससभा सांसद जया बच्चन सहित कई प्रमुख नेता मौजूद थे. लेकिन पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पूर्व मंत्री आजम खान इस बैठक से नदारद दिखे. इस बारे में सवाल पूछे जाने पर रामगोपाल यादव का कहना था कि बैठक में नब्बे फीसदी सदस्य मौजूद थे, यह जरूरी नहीं कि इसमें हर नेता भाग ले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here