Home Politics सोनिया गांधी ने बुलाई थिंक टैंक ग्रुप की बैठक, लेंगी इन सबकी...

सोनिया गांधी ने बुलाई थिंक टैंक ग्रुप की बैठक, लेंगी इन सबकी क्लास….

482
0
थिंक

द एंगल।

नई दिल्ली।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 25 अक्टूबर को कांग्रेस थिंक टैंक ग्रुप की बैठक बुलाई है। इस बैठक में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से खुद को स्थापित करने की कोशिश कर रही है। महाराष्ट्र और हरियाणा चुनावों में हुए वोटिंग के बाद आए एग्जिट पोल कांग्रेस के लिए निराश करने वाले रहे हैं। हालांकि तमाम कयासों से अलग इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के मुताबिक हरियाणा में त्रिशंकु सरकार बनती दिख रही है।

90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 32 से 44 के बीच सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं, इस बार कांग्रेस की सीटों में इजाफे की उम्मीद दिख रही है। एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में कांग्रेस को 30 से 42 सीटें मिल सकती है । वहीं महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटका लगा है।

सोनिया ने थिंक टैंक ग्रुप की बैठक-

सोनिया ने जो थिंक टैंक ग्रुप की बैठक बुलाई है उसमे सभी नेताओ की जानकारी ली जाएगी। ऐसे में पार्टी जमीनी स्तर पर खुद को मजबूत करने के लिए कोशिश में हैं। इसी के मद्देनजर कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली में हैं। रायबरेली में 22 से 24 अक्टूबर तक उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नई टीम की कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

कांग्रेस की इस कार्यशाला में प्रियंका नए पदाधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करेंगी। इसके साथ ही नई कमेटी के हर सदस्य को विशेष जिम्मेदारी सौंपी जाएगी और उनसे रोजाना रिपोर्ट तलब की जाएगी।

यूपी से बड़ी शुरुआत

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी गठित होने के बाद पदाधिकारियों को सबसे पहले उपचुनावों जगह जगह जिम्मेदारी दी गई। अब जैसे ही उपचुनाव के प्रचार थम गए वैसे ही उनको प्रशिक्षण कार्यशाला के लिए 22 अक्टूबर को रायबरेली बुलाया गया था। कार्यशाला का दूसरा दिन आज है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारी इस प्रशिक्षण कार्यशाला में भाग लेंगे।

जमीनी संगठन बनाने की तैयारी

इस बैठक में आगामी रोड मैप पर चर्चा की जाएगी, साथ ही मजबूत संगठन की प्राथमिकता तय की जाएगी। कार्यशाला में जमीनी संगठन बनाने के लिए बाकायदा प्रशिक्षण दिया जाएगा । संगठन निर्माण की रणनीति तय होगी कि संगठन को कैसे पूरे सूबे में मजबूत किया जाए। इस वर्कशॉप में कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी और जवाबदेही भी तय की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक प्रियंका कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए रणनीति तय करेंगी। नई कमेटी के हर सदस्य को एक विशेष जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

हर दिन सौंपी जाएगी प्रगति रिपोर्ट

इस कार्यशाला के दौरान पदाधिकारी अपनी प्रगति पहर दिन रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके साथ एक फीडबैक सिस्टम भी बनाया जाएगा जो समय-समय पर रिपोर्ट और सिफारिश करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here