Home Politics आखिर क्यों चुनाव परिणाम के इतने दिनों बाद भी मुख्यमंत्री का चेहरा...

आखिर क्यों चुनाव परिणाम के इतने दिनों बाद भी मुख्यमंत्री का चेहरा साफ़ नहीं…

416
0

द एंगल।

मुंबई।

महाराष्ट्र में चुनाव के परिणाम आए एक हफ़्ते से ज़्यादा का वक्त बीत गया लेकिन सरकार गठन को लेकर यहीं गतिरोध अभी भी बरकरार है। शिवसेना की ढाई साल के मुख्यमंत्री की मांग पर बीजेपी चुप्पी साधे हुए है। नतीजा शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने बीजेपी के बगैर भी सरकार बनाने की धमकी दे दी है। वहीं दूसरी तरफ़ कहानी में एक ट्विस्ट ये भी है पहले विपक्ष में बैठने का दावा कर रही एनसीपी भी हालात पर नज़र बनाए हुए है।

 

शरद पवार मिलेंगे सोनिया गांधी से-

इस बीच खबर है कि शरद पवार सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने जा रहे हैं। दूसरी तरफ़ इस बात पर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि उद्धव ठाकरे की शरद पवार से क्या फ़ोन पर कोई बातचीत हुई है। वहीं इस बीच एक सवाल यह भी उठा क्या शरद पवार किंगमेकर बन सकते हैं। मीडिया से बातचीत करते हुए NCP नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि अगर बीजेपी शिवसेना सरकार नहीं बनी तो उनकी पार्टी अपना कर्तव्य निभाएगी।

चुनाव परिणाम के इतने दिन बाद भी क्यों नहीं ले पा रहे निर्णय-

गौरतलब है कि चुनाव परिणाम को आए काफ़ी दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी भी महाराष्ट्र में सरकार बनती नहीं दिख रही। उसकी वजह है कि शिवसेना और BJP जिन्होंने मिलकर चुनाव लड़ा और अब आपस में ही उलझ गए हैं। मुद्दा यह है कि शिवसेना इस बात पर अड़ गई है कि एक फ़ॉर्मूला तय हुआ था अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच कि यदि शिवसेना और BJP की सरकार बनती है तो ढाई साल शिवसेना और ढाई साल BJP राज करें। दरअसल शिवसेना आदित्‍य ठाकरे को जो कि उद्धव ठाकरे के बेटे हैं और ठाकरे परिवार के पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने चुनाव लड़ा है, उनको मुख्यमंत्री बनाना चाहती है लेकिन अभी तक इस पर बात बन नहीं पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here