Home International पाकिस्तान : प्रधानमंत्री बनने से पहले ही इमरान खान को भ्रष्टाचार के...

पाकिस्तान : प्रधानमंत्री बनने से पहले ही इमरान खान को भ्रष्टाचार के आरोप में समन मिला

खान को यह समन पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई 'नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (नेब)' की तरफ से भेजा गया है

26
0

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री बनने से पहले ही इमरान खान के नाम एक समन जारी हुआ है. खान को यह समन पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ‘नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (नेब)’ की तरफ से भेजा गया है. ख़बरों के मुताबिक यह समन इमरान खान को एक सरकारी हेलीकॉप्टर के गलत उपयोग को लेकर ज़ारी किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार इमरान खान ने इस हेलीकॉप्टर का तय समय से करीब 72 घंटे ज्यादा इस्तेमाल किया था जिसकी वजह से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के सरकारी खजाने को 21,70,000 रुपए का कथित नुकसान का आंकलन किया गया है. खैबर पख्तूनवा प्रांत में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की ही सरकार है.

गौरतलब है कि इस मामले में इमरान खान को इससे पहले भी सम्मन जारी किया जा चुका है. इसमें खान से 18 जुलाई को नैब के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा गया था. लेकिन तब उनके वकील ने नजदीकी आमचुनावों का हवाला देकर उपस्थित होने के लिए कुछ दिनों की मोहलत मांगी थी. नैब ने खान की इस अपील को स्वीकार करते हुए आमचुनावों तक पेश नहीं होने की छूट दी थी. बता दें कि 11 अगस्त को इमरान खान पाकिस्तान के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले हैं. लेकिन उससे पहले ही उन्हें नैब का सामना करना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here