Home National रातोंरात पलटी महाराष्ट्र की सियासत, फडणवीस बने CM तो अजित बने डिप्टी...

रातोंरात पलटी महाराष्ट्र की सियासत, फडणवीस बने CM तो अजित बने डिप्टी CM

407
0
अजित

द एंगल।

मुंबई।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार अपने भतीजे अजित के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ हाथ मिलाने के फैसले से उतने ही मुरीद दिख रहे हैं। राकांपा प्रमुख ने स्पष्ट करते हुए कहा, “मुझे आज सुबह 7 बजे अजित पवार के बारे में पता चला। मुझे इससे पहले नहीं पता था। मैं कुछ समय में प्रेस कांफ्रेंस करूंगा। उद्धव भी मीडिया को संबोधित करेंगे।” यह उसका निर्णय नहीं था।

महाराष्ट्र में हटा राष्ट्रपति शासन-

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एक धड़े के साथ प्रतिद्वंद्वियों पर अपना रुख किया। जो शनिवार की सुबह के समय में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में शरद पवार के भतीजे अजित पवार के नेतृत्व में सरकार बना रही थी। । विकास ने महाराष्ट्र की गाथा में एक बड़ा मोड़ लाया है क्योंकि एक दिन पहले ही वरिष्ठ पवार ने घोषणा की थी कि नई महाराष्ट्र सरकार का नेतृत्व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर आ रहे हैं। देवेंद्र फडणवीस के सीएम के रूप में शपथ लेने के बाद भाजपा के कार्यालय, एनसीपी के कार्यालय और मुंबई में सीएम आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

भाजपा में जश्न

देवेंद्र फडणवीस के सीएम के रूप में शपथ लेने के बाद महाराष्ट्र, नागपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। राकांपा के एक धड़े द्वारा राज्य की राजनीति में ट्विस्ट लाने वाली पार्टी का समर्थन करने के बाद भाजपा ने महाराष्ट्र में सरकार बनाई।

 

अजित का निर्णय उनका व्यक्तिगत निर्णय है: शरद पवार

देवेंद्र फडणवीस के सीएम और अजित पवार को डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर प्रतिक्रिया देते हुए, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने कहा, “महाराष्ट्र सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन देने का अजित पवार का फैसला उनका व्यक्तिगत निर्णय है और राष्ट्रवादी कांग्रेस का नहीं है।

शपथ समारोह में अजित और फडणवीस-

शपथ ग्रहण में अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस की ये तस्वीरें ये दिखाती है की भाजपा को NCP नेता का साथ मिला है। देवेंद्र फडणवीस ने दूसरी बार महाराष्ट्र के सीएम के रूप में शपथ ली, जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता अजित पवार ने शनिवार सुबह तड़के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here