Home Politics महाराष्ट्र के सीएम बने फडणवीस ने अजित पवार के लिए कही ये...

महाराष्ट्र के सीएम बने फडणवीस ने अजित पवार के लिए कही ये बात

395
0
अजित

द एंगल।

मुंबई।

24 अक्टूबर को महाराष्ट्र के चुनाव के नतीजे तो आ गये लेकिन सरकार नहीं बन पाई। शिवसेना और भाजपा के गठबंधन की सरकार में दोनों पार्टियों की एक फैसले पर सहमति नहीं बन पाई। शिवसेना को महाराष्ट्र में 50 – 50 के फॉर्मूले पर सरकार बनानी थी। लेकिन आपने सुना होगा की चुप चाप रह कर भी बाज़ी मारी जा सकती है। ऐसा ही हुआ शिवसेना और बीजेपी के गठबंधन में जहां भाजपा चुपचाप खेलते हुए सारी बाज़ी जीत ली। आज देवेंद्र फडणवीस के शपथ ग्रहण को देखते हुए सभी ये सोच रहे है इतने दिनों से जो भी महाराष्ट्र में राजीनति चल रही थी। वो रातोंरात बदल गयी।

स्थायी सरकार के लिए अजित का योगदान

शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “महाराष्ट्र की जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया था।” इसके साथ ही शिवसेना पर निशाना साधते हुए देवेंद्र फडणवीस बोले- “हमारे साथ लड़ी शिवसेना ने उस जनादेश को नकार दिया और दूसरी जगह गठबंधन बनाने की कोशिश की। महाराष्ट्र को स्थिर शासन देने की जरूरत थी। महाराष्ट्र को स्थायी सरकार देने का फैसला करने के लिए मैं अजित पवार को धन्यवाद देता हूं।”

पीएम मोदी का किया शुक्रिया-

शपथ लेने के बाद देवेंद्रे फडणवीस ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है। पीएम मोदी का ट्वीट रीट्वीट करते हुए देवेंद्रे फडणवीस ने लिखा, “शुक्रिया पीएम नरेंद्र मोदी जी! आपके मार्गदर्शन और नेतृत्व में हम एक बार फिर से माहराष्ट्र को नई और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तत्पर हैं!”

शपथ ग्रहण के बाद जहां पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दोनों को बधाईयां दी हैं। तो वहीं एनसीपी अध्यक्ष शदर पवार ने ट्वीट किया, “महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बीजेपी को सपोर्ट करना अजीत पवार का अपना निजी फैसला है ना कि एनसीपी का। हम उनके इस फैसले का समर्थन नहीं करते हैं।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here