Home International डोनाल्ड ट्रम्प ने लगाया ओबामा पर जासूसी करने का आरोप

डोनाल्ड ट्रम्प ने लगाया ओबामा पर जासूसी करने का आरोप

427
0
जासूसी

द एंगल।

वाशिंगटन।

महाभियोग की सुनवाई का सामना कर रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के ऊपर इल्जाम लगाया है। और उनका इल्जाम ये है की बराक ओबामा ने उनकी जासूसी की थी। ट्रम्प ने एक इंटरव्यू के दौरान बराक ओबामा पर जासूसी करने आरोप लगाया है।
ट्रम्प का आरोप है की 2016 में बराक ओबामा ने उनके चुनाव अभियान की जासूसी की। उन्होंने कहा कि ओबामा प्रशासन में आधुनिक समय के लिहाज से टैपिंग चाहे किसी भी तरह से हुई हो, लेकिन ट्रम्प-विरोधी साजिशें सबसे ऊंचे स्तर पर थीं।

इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा, “हम उस वक्त सरकार का सामना कर रहे थे। वे हमारे अभियान की जासूसी कर रहे थे। मैंने इस बारे में बहुत पहले ही जानकारी दे दी थी। इस बारे में एक ट्वीट भी किया था, जिसमें कहा गया था कि वे मेरी बातों और बैठकों की टैपिंग कर रहे हैं।”

आप सब बेवकूफ लग रहे है

संसद में अपने खिलाफ चल रही महाभियोग सुनवाई पर ट्रम्प ने डेमोक्रेट्स का मजाक उड़ाते हुए कहा- वे सब चर्चा में बेवकूफ लग रहे थे। ट्रम्प ने अपने राष्ट्रपति कार्यकाल के 2।5 सालों को सबसे बेहतरीन बताया। हालांकि, उन्होंने अब तक के सफर को सबसे मुश्किल बताया।

जासूसी करना शर्म की बात

डोनाल्ड ट्रम्प से इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि क्या ओबामा जासूसी में खुद शामिल थे? इस पर ट्रम्प ने कहा, “मुझे लगता है कि सबसे ऊंचे स्तर के लोग इसमें शामिल थे। कहने में अच्छा नहीं लग रहा, लेकिन यह शर्म की बात है। उन्हें लगा कि मैं जीतने वाला हूं। इसलिए उन्होंने सोचा की ट्रम्प को कैसे रोका जाए। उन्होंने झूठी और फर्जी फाइलें लिखीं। उन्होंने इन्हें चुनाव से ठीक पहले लोगों के सामने रखा। उन्होंने अपनी अयोग्यता दर्शाते हुए इन कामों में करोड़ो डॉलर्स खर्च किए। हिलेरी क्लिंटन और डेमोक्रेट पार्टी ने इसके लिए पैसे दिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here