Home National राजीव धवन को हटाया अयोध्या केस से

राजीव धवन को हटाया अयोध्या केस से

295
0

दा एंगल
नई दिल्ली।
कुछ दिन पहले हिन्दु्ओं और आरएसएस के प्रति विवादित बयान देने वाले सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील राजीव धवन को अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष की ओर से पैरवी करने से हटा दिया है। राजीव धवन ने अदालत में अयोध्या से संबंधित नक्षा भी फाड़ दिया था।

राजीव धवन को हटाया स्वास्थ्य कारणों से

राजीव धवन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर इस बारे में बताया है। राजीव धवन के मुताबिक, अरशद मदनी ने संकेत दिए हैं कि मुझे खराब स्वास्थ्य के कारण हटाया गया है। यह पूरी तरह से बकवास है। एडवोकेट राजीव धवन अयोध्या मामले में सुन्नी वक्फ बोर्ड और अन्य मुस्लिम पार्टी की ओर से पेश हुए थे।

अब राजीव धवन ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि जमीयत का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील एजाज मकबूल ऑन रेकॉर्ड द्वारा मुझे बाबरी केस से हटा दिया गया है। मैंने बिना कोई आपत्ति जताई इस कार्रवाई को स्वीकार करने का पत्र भेज दिया है।
उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि मुझे सूचना मिली है कि अरशद मदनी ने संकेत दिए हैं कि मुझे खराब तबीयत के कारण हटाया है। यह पूरी तरह से बकवास है। उन्हें यह अधिकार है कि वह अपने वकील एजाज मकबूल को निर्देश दें कि वह मुझे हटा दें, उन्होंने यही किया है। लेकिन इसके पीछे दिया जाने वाला कारण पूरी तरह से दुर्भावनापूर्ण और झूठा है।

कोर्ट में फाड़ दिया था नक्शा

अयोध्या केस की आखिरी सुनवाई के दिन सुप्रीम कोर्ट में जमकर हंगामा हुआ था। राजीव धवन ने कोर्ट में ही एक नक्शा फाड़ दिया था, जो अयोध्या से संबंधित था। इसके बाद उनकी हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह से बहस भी हो गई थी, जिस पर चीफ जस्टिस ने नाराजगी जताई थी। लंच के बाद की सुनवाई में राजीव धवन ने कहा कि मैंने कहा था कि मैं इसे फाड़ना चाहता हूं। चीफ जस्टिस ने कहा आपकी मर्जी। इस पर चीफ जस्टिस ने सहमति जताई। वह बोले, हमने कहा था कि आप फाड़ना चाहते हैं तो फाड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here