Home Politics कॉरपोरेट ऑफिस की तरह बनेगा राजस्थान बीजेपी हेडक़्वार्टर, टिकट के दावेदारों की...

कॉरपोरेट ऑफिस की तरह बनेगा राजस्थान बीजेपी हेडक़्वार्टर, टिकट के दावेदारों की भी नो एंट्री

19
0

राजस्थान में चुनावों के लिए भाजपा पूरी तरह तैयार है
टिकट के दावेदारों को भी नहीं घुसने दिया जाएगा भाजपा मुख्यालय में
मीडिया को लिए भी बिना परमीशन अंदर जाने पर लगेगा प्रतिबंध

जयपुर। विधानसभा चुनाव की घोषणा में अभी करीब दो माह का वक्त बाकि है, किंतु प्रदेश भाजपा मुख्यालय अभी से सियासत का अखाड़ा बनता जा रहा है। बीते दिनों एक ही विधानसभा क्षेत्र से आने वाले दो नेताओं के समर्थकों द्वारा हाथापाई की नौबत ने पार्टी मुख्यालय को अभैद किला बनाने का फैसला किया है। पार्टी कार्यालय में कई बड़े परिवर्तन किए जा रहे हैं। सबसे पहले शहर कार्यालय को हटा दिया है। बताया जा रहा है कि प्रदेश मुख्यालय के करीब आधा किलोमीटर पीछे ही शहर कार्यालय खोल दिया गया है।

शहर भाजपा कार्यालय की जगह अब रिसेप्शन बनाए जाने की कवायद चल रही है। जहां से पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं की एंट्री होगी। यहीं से आमजन को अंदर जाने या नहीं जाने दिए जाने का फैसला किया जाएगा। इसी जगह पर सभी के नाम, नंबर, पते सहित जिस काम से आए हैं, उसका ब्यौरा और मिलने वाले नेता के नाम लिखे जाएंगे। यहां तक कि अब मीडिया की भी यहां पर एंट्री पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। पार्टी के बड़े नेता, विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री सरीखे नेताओं की गाड़ियां ही कार्यालय के मुख्यालय से मैन गेट से प्रवेश कर पाएंगी।

मीडिया सेंटर भी होगा दूर

अभी तक भाजपा कार्यालय में चल रहा मीडिया सेंटर भी अब यहां से शिफ्ट किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसकी कवायद के रूप में प्रदेश मुख्यालय से करीब एक किलोमीटर दूर जगह चिन्हित किया गया है। यहीं पर पत्रकार बैठ सकेंगे, जब भी किसी नेता को मीडिया से मुखातिब होना होगा, तो वह यहीं पर आएगा। हालांकि, बड़े नेताओं की प्रेस वार्ता पार्टी मुख्यालय में ही होगी, जहां पर प्रवेश केवल आमंत्रण पर ही दिया जाएगा।

कई मोर्चा कार्यालय भी होंगे शिफ्ट

भाजपा सूत्रों के अनुसार कई मोर्चा कार्यालय भी यहां से हटाए जाएंगे, जिनके लिए बात चल रही है। कहा जा सकता है कि यह प्रदेश कार्यालय अब पूरी तरह से प्रदेश स्तर के कार्यों के लिए ही प्रयोग लिया जाएगा। यहां पर करीब एक दर्जन मोर्चा कार्यालय संचालित हो रहे हैं।

एंट्री से पहले जुटाया जाने लगा है ब्यौरा

हालांकि, अभी नया रिसेप्शन तैयार नहीं किया गया है, लेकिन उससे पहले ही पार्टी कार्यालय के मुख्य द्वार पर एक व्यक्ति को आने—जाने वालों की एंट्री करने के लिए नियुक्त कर दिया गया है। यहां पर बने छोटे गेट पर एक रजिस्टर में आगंतुकों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। इस मामले में प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी का कहना है कि चुनाव के कारण कार्यालय में आने वाले लोगों की आवाजाही बढ़ जाएगी, जिसके चलते भीड़ अधिक होगी। इसी को देखते हुए व्यवस्था बनाने के लिए यह किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here