Home Politics 24 अगस्त से प्रदेश भर में कांग्रेस की संकल्प रैलियों की शुरुआत,...

24 अगस्त से प्रदेश भर में कांग्रेस की संकल्प रैलियों की शुरुआत, चित्तौडग़ढ़ से पार्टी भरेगी हुंकार

27
0

जयपुर: जयपुर में राहुल गांधी के सफल रोडशो से उत्साहित कांग्रेस 24 अगस्त से प्रदेश भर में कई जगहों पर संकल्प रैलियां आयोजित करेगी. पार्टी का कहना है कि उसने प्रदेश को ‘भाजपा के कुशासन’ से मुक्त करने के लिये यह पहल की है. प्रदेश कांग्रेस का कहना है कि इन रैलियों की शुरुआत 24 अगस्त को चित्तौडग़ढ़ से होगी।

 पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव श्री अशोक गहलोत ने भाजपा सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा पूरी तरह सरकारी खर्च पर की जा रही भाजपा की चुनावी यात्रा है। जिसे तत्काल निरस्त किया जाना चाहिए। एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने भाजपा से इस यात्रा पर हुए खर्च का हिसाब शपथ पत्र सहित पेश करने के आदेश देकर प्रथम दृष्ट्या मान लिया है कि यह यात्रा सरकारी धन पर चल रही है।

उन्होंने इस यात्रा में लोगों को लाने के लिए सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि 24 अगस्त को चित्तौडग़ढ़ में, 28 अगस्त को चूरू में, 5 सितम्बर को बाड़मेर में, 10 सितम्बर को करौली में तथा 12 सितम्बर को नागौर में संकल्प रैली होगी।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी डॉ. अर्चना शर्मा ने बताया कि संकल्प रैलियों में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, एआईसीसी महासचिव व प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे, एआईसीसी महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डॉ. सी.पी. जोशी, उड़ीसा के प्रभारी जितेन्द्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, मोहन प्रकाश, एआईसीसी सचिव व प्रदेश सहप्रभारी विवेक बंसल भी भाग लेंगे।

(इनपुट भाषा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here