Home Entertainment भारतीयों ने इन्हें किया है सबसे ज्यादा सर्च, गूगल ने जारी की...

भारतीयों ने इन्हें किया है सबसे ज्यादा सर्च, गूगल ने जारी की लिस्ट

699
0
लिस्ट

द एंगल।

नई दिल्ली।

गूगल ने अपनी इयर एंड लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में गूगल ने बताया है कि इस साल भारतीयों ने गूगल पर क्या सर्च किया है। Google Year In Search 2019 में इस साल के टॉप ट्रेंड्स के बारे में बताया गया है।इस लिस्ट में कई स्टार्स और सेलेब्स शामिल है।

ये है लिस्ट में शामिल –

फरवरी 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पीओके में एयरस्ट्राइक की थी। जिसके बाद कुछ पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुस आए थे, उन्हीं विमानों का पीछा करते हुए वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान नियंत्रण रेखा के पार चले गए थे।

इस दौरान उन्होंने अपने मिग-21 बाइसन विमान से पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया, लेकिन दुश्मन की कार्रवाई में उनका विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ लिया। हालांकि दुनियाभर से बने दबाव के बाद पाकिस्तान को लगभग 60 घंटे बाद ही उन्हें वाघा सीमा के रास्ते रिहा करना पड़ा था। इस दौरान उन्हें सबसे ज्यादा सर्च किया गया था।

लता मंगेशकर –

सबसे ज्यादा सर्च किए गए व्यक्तियों में 90 वर्षीय गायिका लता मंगेशकर दूसरे नंबर पर रहीं। 11 नवंबर को निमोनिया की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसके बाद से ही टॉप ट्रेंड में बनी हुई हैं। उनके स्वास्थ्य को लेकर परेशान फैंस इंटरनेट पर लगातार उनकी हालत के बारे में सर्च करते रहे। जिसकी वजह से वे काफी कम दिनों में साल की दूसरी सबसे ज्यादा सर्च की गई हस्ती बन गईं। उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गया था। पूरी तरह ठीक होने के बाद 8 दिसंबर को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ी रहे युवराज सिंह ने इस साल 10 जून को क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी और इसके साथ ही उनका 17 साल लंबा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर भी खत्म हो गया। इस फैसले ने उनके फैंस को दुखी और भावुक कर दिया। जिसके बाद वे युवराज को लेकर अपनी भावनाएं इंटरनेट की मदद से व्यक्त करने लगे। इसी दौरान उन्हें इतना ज्यादा सर्च किया गया कि वे इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए गए व्यक्तियों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गए।

आनंद कुमार –

गरीब बच्चों को मुफ्त में आईआईटी की कोचिंग देने वाले गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म ‘सुपर-30’ इस साल जुलाई में रिलीज हुई थी। जिसमें ऋतिक रोशन ने प्रमुख भूमिका निभाई थी। फिल्म की वजह से आनंद कुमार को भी काफी सुर्खियां मिलीं और लोगों ने उनके नाम को काफी ज्यादा सर्च किया। इसी वजह से वे सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की सूची में चौथे नंबर पर आ गए।

विक्की कौशल –

इस साल जनवरी में विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ रिलीज हुई थी, जो कि भारत द्वारा पाकिस्तान में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी। फिल्म में विक्की ने भारतीय सेना के मेजर विहान सिंह शेरगिल का रोल अदा किया और जबरदस्त परफॉर्मेंस देकर सबका दिल जीत लिया। इस भूमिका के लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता। फिल्म के बाद लोगों ने उन्हें इतना ज्यादा सर्च किया कि वे सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की सूची में शामिल हो गए।

लिस्ट

उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाने की वजह से युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत इस साल कई बार क्रिकेट फैंस के निशाने पर रहे। पहले तो विश्व कप में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। फिर बांग्लादेश और विंडीज के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के दौरान भी वे कुछ खास नहीं कर सके। जिसकी वजह लोग उनके बारे में लगातार कमेंट्स करते रहे और सर्च करते रहे।

रानू मंडल भी है शामिल –

इस साल अगस्त में एक सोशल मीडिया यूजर ने रानू मंडल का वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो पश्चिम बंगाल के रानाघाट स्टेशन पर ‘एक प्यार का नगमा है’ गीत गाती नजर आ रही थीं। वीडियो वायरल होने के बाद संगीतकार हिमेश रेशमिया ने रानू को अपनी फिल्म ‘हैप्पी, हार्डी एंड हीर’ में गाने का ब्रेक दे दिया और तब से ही वो लगातार चर्चा में रहने लगीं। लोगों को उनके बारे में जानने की उत्सुकता हुई और उन्हें इतना ज्यादा सर्च किया गया कि वो सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों की लिस्ट में सातवें नंबर पर आ गईं।

तारा सुतारिया

इस साल मई में करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2’ रिलीज हुई थी। जिसके जरिए तारा सुतारिया ने एक्ट्रेस के रूप में डेब्यू किया था। तारा एक नॉन-फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं, इसी वजह से उनके बारे में जानने को उत्सुक लोगों ने उन्हें खूब सर्च किया और वे इस लिस्ट में आ गईं। फिल्म रिलीज होने के बाद वे अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से लगातार खबरों में हैं। पहले उनका नाम फिल्म ‘मरजावां’ में उनके को-स्टार सिद्धार्थ मल्होत्रा से जुड़ा और फिलहाल उनका नाम करीना और रणबीर के कजिन आदर जैन से जुड़ रहा है।

बिग बॉस 13 के कंटेस्टेंट भी लिस्ट में शामिल –

बिग बॉस 13 में हिस्सा लेने वाले टीवी कलाकार सिद्धार्थ शुक्ला इस सूची में नौवें नंबर पर है। वे इस शो के सबसे विवादास्पद प्रतिभागियों में से एक हैं, जो अपने बुरे व्यवहार की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि इसके बाद भी शो के होस्ट सलमान खान का लगातार उनका समर्थन करना लोगों को समझ नहीं आया। इसी बात से हैरान लोग उनके बारे में जानने के लिए उनका नाम सर्च कर रहे हैं।

लिस्ट

गूगल की ओर से जारी इस सूची में पूर्व एक्ट्रेस कोएना मित्रा दसवें नंबर पर हैं। कोएना इस साल कई बार अलग-अलग वजहों से सुर्खियों में रहीं। जुलाई 2019 में उनका नाम तब खबरों में आया था जब चेक बाउंसिंग केस में एक अदालत ने उन्हें छह महीने की सजा सुनाई। इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी के एक ट्वीट का जवाब देकर भी उन्होंने सुर्खियां बटोरी थीं। हाल ही में बिग बॉस 13 में हिस्सा लेने की वजह से भी वे कई बार ट्रेंड में आईं और लोगों ने उत्सुक होकर उनके बारे में सर्च किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here