Home Politics VIDEO #गहलोतराज का 1 साल -सीएम अशोक गहलोत ने किया निरोगी राजस्थान...

VIDEO #गहलोतराज का 1 साल -सीएम अशोक गहलोत ने किया निरोगी राजस्थान अभियान का शुभारम्भ

446
0
निरोगी

द एंगल।

जयपुर।

राजस्थान की गहलोत सरकार को आज यानी मंगलवार को पूरा एक साल पूरा हो गया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में तीसरी बार पदभार ग्रहण करने वाले सीएम अशोक गहलोत ने इस साल के कार्यकाल में जनता के हित में खूब काम किया। एक साल पूरा होने की ख़ुशी में सीएम गहलोत ने आज रन फॉर निरोगी राजस्थान को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

इस दौरान सीएम गहलोत मीडिया से भी रूबरू हुए। जिसमे उन्होंने मीडिया से कहा की सरकार को बने एक साल होने के उपलक्ष्य में आपने देखा होगा हमने निरोगी राजस्थान की दौड के साथ में शुरूआत की है। हम चाहेंगे कि एक साल में संवेदनशील, पारदर्शी, संवेदनशीलता के साथ में पारदर्शी होना और जवाबदेही सरकार चलाना अपने आप में चुनौती होता है। वो चुनौती को हमने स्वीकार किया है। पूरा प्रयास है कि जन-जन के सहयोग से सभी के सहयोग से गैर सरकारी, सरकारी जो हमारे लोग है। उन प्रदेशवासियों के सहयोग से संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेही सरकार चलाए। एक साल पूरा हुआ है। हर क्षेत्र में हमने प्रगति की है।

राइट टू हैल्थ एक्ट

जो आपको तीन दिन 17,18,19 तारीख को विभिन्न जो प्रोग्राम हो रहे है, उसके माध्यम से आपको देखने को मिलेगी कि क्या उपलब्धियां हासिल की है हम लोगों ने कहां कहा कमी बेशी रही है उसको दूर करने का प्रयास करेंगे।

और उसी रूप में आज पहले दिन पहला ही प्रोग्राम निरोगी राजस्थान आप समझ सकते हैं कि प्रत्येक नागरिक स्वस्थ रहे स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखे सरकार उनका इसलिए एक तरफ हम लोग राइट टू हैल्थ एक्ट ला रहे है। जिससे की सरकार का दायित्व बढ़ जाएगा। कि हर एक प्रत्येक नागरिक को स्वास्थ्य का ध्यान रखने का सरकार का दायित्व है, फर्ज है। उनका अधिकार है प्रत्येक नागरिक का इस सोच के साथ में राइट टू हैल्थ एक्ट लाया जाएगा।

रन फॉर निरोगी राजस्थान –

निरोगी राजस्थान का एक थीम बनाया है प्रदेश  के लिए हम चाहेंगे कि पहले भी हमने निशुल्क दवा योजना चालू की थी निशुल्क जांचे की थी, दायरा बढ़ाया इस बार सरकार बनने के बाद में और ये थीम लेकर चलेंगे जिससे की हर विभाग जिसके माध्यम से कॉन्ट्रिब्यूट कर सकता हो, स्वास्थ्य सेवाओं के अन्दर चाहे वो पर्यावरण हो चाहे वो महिला बाल विकास विभाग हो कोई वो विभाग जिसके माध्यम से लोगों के स्वास्थ्य को लेकर वो अपना कंन्ट्रिब्यूट क्या कर सकता है।

उन सबको मिलाकर ये अभियान लगातार चलाया जाएगा। हमारा सपना है कि राजस्थान पूरे मुल्क के अंदर निरोगी राजस्थान स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सर्वोपरी बने, सिरमोर बने जिससे कि और प्रदेश प्रेरणा ले सके। पूरा देश स्वास्थ्य के रूप में मैं समझता हूं कि निरोगी रहे। यही सोचकर ये अभियान शुरू किया गया है।

हम आपकी अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे –

आज जो हमारे साथी आए हैं। दौड में भाग लिया है, उन सबको मैं बहुत बहुत मुबारक बाद देता हूं। और एक साल के आयोजन को पूरा एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजन के प्रथम दिवस दौड के रूप में उन्होंने संदेश दिया है पूरे प्रदेशवासियों को , मैं प्रदेशवासियों को इस मौके पर मुबारकबाद देना चाहूंगा और विश्वास दिलाना चाहूंगा कि जो आपकी आशाएं, अपेक्षाएं है। उन पर मैं और मेरी तमाम मंत्रिमंडल के साथी मेरे तमाम विधायक पूरी सरकार उनके साथ ख़डी मिलेगी। और राजस्थान के विकास के अंदर आम लोगों के सुख-दुख के अंदर कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। यही हमारा संकल्प है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here