Home National महात्मा गांधी के पुतले के जरिए उनकी हत्या का सीन दोहराने की मुख्य...

महात्मा गांधी के पुतले के जरिए उनकी हत्या का सीन दोहराने की मुख्य आरोपी  पूजा शकुन पांडेय और अशोक पांडेय गिरफ्तार

356
0
महात्मा गांधी के पुतले के जरिए उनकी हत्या का सीन दोहराने की मुख्य आरोपी और अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय और उसके पति अशोक पांडेय को मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बीते करीब एक हफ्ते से संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी। इस बीच पेशी के लिए कोर्ट लाई गईं पूजा ने कहा है कि उन्हें किसी तरह का पछतावा नहीं है।

पूजा शकुन पांडेय और उनके पति अशोक को अलीगढ़ पुलिस ने मंगलवार रात टप्पल से गिरफ्तार किया। दोनों को गिरफ्तारी के बाद बुधवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया। अदालत के बाहर मीडिया से पूजा पांडे ने कहा, ‘मुझे कोई पछतावा नहीं है। हमने कोई अपराध नहीं किया है। हमने अपने संवैधानिक अधिकारों का इस्तेमाल किया है’

30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर इन दोनों ने कुछ साथियों के साथ गांधीजी की हत्या की सीन दोहराया था। इसके लिए उन्होंने एक पुतले पर गांधीजी का पोस्टर लगाकर उस पर टॉय पिस्टल से गोलियां चलाई थीं। वायरल हुए विडियो में सभी लोग गांधीजी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते नजर आ रहे थे।

घटना का विडियो सामने आने के बाद अलीगढ़ के गांधीपार्क थाने में पूजा और अशोक समेत 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पूजा और उसके पति समेत अब तक आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बता दें कि दोनों को मंगलवार तक कोर्ट में सरेंडर करना था। इसके बाद पुलिस उनकी संपत्ति की कुर्की की तैयारी कर रही थी। हालांकि उससे पहले ही पुलिस की एक टीम ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here