Home Sports भारत के सामने फिर लड़खड़ाए कीवी, भारत की दूसरे मैच में आसान...

भारत के सामने फिर लड़खड़ाए कीवी, भारत की दूसरे मैच में आसान जीत

528
0

दा एंगल।
ऑकलैंड।
भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में चल रहा दूसरा टी-ट्वेंटी मैच भी भारत ने जीत लिया। इस तरह भारत ने पांच मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। पहले मैच में भी भारत ने 204 रनों का पीछा करते हुए एक ओवर पहले मैच छह विकेट से जीत लिया था। भारत न्यूजीलैंड लगातार दो मैच कभी भी नहीं जीता था, लेकिन आज भारत ने दूसरा मैच जीतकर यह मिथक भी तोड़ दी है।

केएल राहुल की शानदार बल्लेबाजी

पहले मैच की तरह इस मैच में भी कीवी कप्तान ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 20 ओवर में 132 रन बनाए। इसके जवाब मेें भारत ने 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच रहे लोकेश राहुल ने नाबाद 57 रन बनाए, जबकि अय्यर ने 44 रन का योगदान दिया। शिवम दुबे ने विजयी छक्का लगाकर मैच को अपने पक्ष में ले लिया।

भारत के लिए लोकेश राहुल ने 57 और श्रेयस अय्यर ने 44 रन का योगदान दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। राहुल ने 50 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं, अय्यर ने 44 रन के लिए 33 गेंदों का सामना किया, 1 चौका और शानदार 3 छक्के लगाए। भारत की शुरुआत एक बार फिर निराशाजनक रही। रोहित शर्मा पिछले मैच की तरह इस बार भी अच्छी शुरुआत नहीं दे सके और वो जल्द ही 2 रन बनाकर आउट हो गए।

रोहित शर्मा को पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर टिम साउदी ने पविलियन की राह दिखा दी। उन्हें रॉस टेलर ने लपका। रोहित ने 6 गेंदों पर 2 चैके भी लगाए। छठे ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान विराट कोहली भी 11 रन बनाकर साउदी का शिकार बने। राहुल एक छोर पर टिके रहे और उन्होंने करियर का 11वां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक जड़ा। उन्होंने चौके से 43 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की।

गेंदबाजों का रहा शानदार प्रदर्शन

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने आज शानदार प्रदर्शन करते हुए कीवी को 132 रन पर ही रोक दिया। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज गुप्टिल ने तेजतर्रार 33 रन बनाए, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए 33 रन पर उनके चार विकेट गिरा दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here