Home Sports पूर्व बाॅस्केटबाॅल स्टार कोबी ब्रायंट का हेलीकाॅप्टर हादसे में निधन

पूर्व बाॅस्केटबाॅल स्टार कोबी ब्रायंट का हेलीकाॅप्टर हादसे में निधन

437
0

दा एंगल।
वाशिंगटन
खेल जगत के लिए एक बुरी आई है। रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो गई। हादसे में कोबी की बेटी गियाना मारिया समेत कुल नौ लोगों की मौत हो गई। कोबी अपने निजी हेलिकॉप्टर में थे। अमेरिका के कैलिफोर्निया के कैलाबैसस में हुए इस हादसे की खबर सामने आने के बाद कोबी के फैन्स और खेल जगत में गम का माहौल है।

बीस साल में बनाए कई रिकाॅर्ड

गौरतलब है कि हेलिकॉप्टर में उनके साथ कम से कम आठ लोग और थे। घटना लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर की है जहां हवा में हेलिकॉप्टर में आग लग गई और इसके बाद यह संतुलन खोते हुए झाड़ियों में आ गिरा। कोबी प्रतिष्ठित नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन में 20 साल रहे और इस दौरान पांच बार चैंपियनशिप अपने नाम की। अपने 20 साल के करियर में ब्रायंट ने कई रिकॉर्ड बनाए।
उन्हें 18 बार ऑल स्टार के लिए नामित किया गया। 2016 में ब्रायंट ने एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर रहते हुए संन्यास ले लिया था। कोबी ने साल 2008 और 2012 ओलंपिक में अमेरिकी टीम के लिए दो स्वर्ण पदक भी जीते थे।

ट्रंप सहित कई दिग्गजों ने जताया शोक

हादसे की खबर से हैरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा कि बास्केटबॉलर महान कोबी ब्रांयट के हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत की खबर आ रही है। यह हैरान करने वाली है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अभिनेता विन डीजल, ड्वेन जॉनसन, गायक जस्टिन बीबर के अलावा, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह सहित कई लोगों ने ब्रायंट के निधन पर शोक जताया है।

https://www.instagram.com/p/B7zUprxF3nP/?utm_source=ig_web_copy_link

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लिखा कि आज की इस खबर को सुनना बेहद दिल तोड़ने वाला रहा। बचपन की बहुत सारी यादें, जागने की जल्दी और इस जादूगर को कोर्ट पर ऐसी चीजें करते देखना, जो मंत्रमुग्ध करने वाले होते थे। जीवन कितना अप्रत्याशित है। उनकी बेटी गियेना का निधन भी दुर्घटना में हुआ। इससे वाकई में दिल टूट गया है। भगवान आपको शांति दें और परिवार को शक्ति प्रदान करे।
अपने खेल की बदौलत ही कोबी ब्रांयट ने अपना नाम बास्केटबॉल जगत में ऊंचा किया था। उनका जाना वाकये में बास्केटबॉल और जो नए खिलाड़ी जो इस खेल को सीखना चाहते थे उनके लिए उनका जाना बेहद दुखदाई रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here