Home Crime दिल्ली पुलिस ने जारी किए आगजनी और पथराव करने वालों के स्कैच

दिल्ली पुलिस ने जारी किए आगजनी और पथराव करने वालों के स्कैच

455
0
सीएए

दा एंगल।
नई दिल्ली।
सीएए और एनआरसी के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के स्कैच जारी किए हैं। पुलिस ने सीएए और एनआरसी के प्रदर्शन दौरान शांति बनाए रखने की भरकस कोशिश की थी। दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में शामिल 70 लोगों का स्केच जारी किया है।

पुलिस इनाम भी किया घोषित

पुलिस ने इससे पहले कुछ गिरफ्तारियां की थीं और अब तोड़फोड़, आगजनी और पथराव करने में शामिल लोगों के स्केच जारी किए गए हैं। पुलिस ने इन 70 लोगों पर इनाम भी घोषित किया है। उल्लेखनीय है कि सीएए के अस्तित्व में आने के बाद 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के पास लोग सड़क पर उतर आए थे। जिस दौरान प्रदर्शनकारियों को खूब बवाल काटा था। गुस्साई भीड़ ने पहले तो पुलिसकर्मियों पर पथराव किया और उन्होंने फिर साउथ दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी की चार बसों में आग लगा दी। इसके अलावा 100 प्राइवेट वाहनों और पुलिस की 10 बाइक में भी तोड़फोड़ किया। पुलिस ने इस संबंध में कुछ लोगों को अरेस्ट भी किया है।

प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में की जमकर तोड़फोड़

प्रदर्शन के दौरान पुलिस प्रदर्शनकारियों से लाउड स्पीकर पर शांति बनाए रखने की अपील कर रही थी। पुलिस ने उन्हें पत्थर नहीं फेंकने की अपील की जिसको प्रदर्शनकारी लोगों ने नहीं मानी। उन्होंने वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की। इससे जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था जिसमें कुछ लोग प्राइवेट वाहनों से पेट्रोल चोरी करते दिखाई दिए हैं जिनका इस्तेमाल उन्होंने बसों को आग के हवाले करने में किया था।
बाद में पुलिस जामिया यूनिवर्सिटी परिसर में घुसी थी जिनपर स्टूडेंट्स के साथ मारपीट करने के आरोप लगे हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस पर बिना इजाजत परिसर में घुसने और स्टूडेंट्स पर कार्रवाई के आरोप लगाए थे। यूनिवर्सिटी ने इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था जिसने पुलिस को ऐक्शन टेकन रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here