Home Crime हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या का संदिग्ध आया सीसीटीवी...

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या का संदिग्ध आया सीसीटीवी में

460
0

दा एंगल।
लखनऊ।
यूपी में योगी सरकार भले ही कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी बताने की कोशिश करें, लेकिन हालात यह है कि वहां पर अपराधों कोई कमी नहीं आ रही है। अभी लखनऊ में हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की सुबह माॅनिंग वाॅक के दौरान हत्या कर दी गई। वारदात के समय वे अपने दोस्त के साथ वाॅक पर निकले थे। हत्यारों ने रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या कर दी थी जबकि दोस्त आदित्य गंभीर रूप से घायल हो गए। आदित्य की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी तहकीकात शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि अभी छह महीने पहले ही हिन्दूवादी नेता कमलेश की भी बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में चार पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी। हिन्दू महासभा के अध्यक्ष की हत्या के मामले में पुलिस ने अभी तक आधा दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की है। पुलिस इस हत्याकांड में लूट, पुरानी रंजिश, परिवारिक विवाद, लेनदेन सहित कई बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हत्यारे की तस्वीर जारी करने के साथ ही पुलिस कमिश्नर ने 50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया है।

दोस्त के साथ निकले थे माॅनिंग वाॅक पर

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष के साथ माॅनिंग वाॅक कर रहे उनके दोस्त आदित्य ने पुलिस को बताया कि वो अपने परिचित व उनकी पत्नी के साथ रणजीत बच्चन के घर सुबह तीन बजे पहुंचे थे। उसके बाद उन्होंने उनको सुबह पांच बजे माॅनिंग वाॅक के लिए कहा। जब वे लोग माॅनिंग वाॅक करते हुए ग्लोबल पार्क के करीब पहुंचे तो बदमाषों ने रणजीत बच्चन को गोली मारी दी। पुलिस ने वारदात के बाद से ही ग्लोबल पार्क के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया।

पत्नी भी निकली थी साथ में

रणजीत बच्चन के चचेरे साले मनोज शर्मा के मुताबिक रोज की तरह रणजीत, उनकी पत्नी कालिंदी और रात में उनके फ्लैट में ठहरे आदित्य साथ में मार्निंग वॉक पर निकले थे। हजरतगंज चैराहे पर पहुंचने के बाद कालिंदी अलग हो गईं। रणजीत व आदित्य ग्लोब पार्क की तरफ चले गये। पुलिस रणजीत और कालिंदी के बीच विवाद के बारे में पूरी जानकारी जुटा रही है। पुलिस की एक टीम ने कालिंदी से भी पूछताछ की है।

अमिताभ के थे बड़े फैन

गौरतलब है कि उनकी छवि एक हिन्दूवादी नेता के रूप में थी। वे फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन थे। वे हमेशा अमिताभ की कापी करने की सोचते थे। उन्होंने कई बार धर्म विशेष के लिए भी विवादित बयान दिए थे। लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने विश्व हिंदू महासभा के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या से जुड़े एक संदिग्ध का फोटो जारी किया है। कहा गया है कि इस व्यक्ति के बारे में सूचना देने वाले व्यक्ति को पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा और सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here