Home National सीएए के विरोध प्रदर्शन मद्देनजर दिल्ली के मंडी हाउस इलाके में भारी...

सीएए के विरोध प्रदर्शन मद्देनजर दिल्ली के मंडी हाउस इलाके में भारी पुलिस तैनात

458
0
सीएए

दा एंगल।
नई दिल्ली।
सीएए और एनआरसी को लेकर लोगों में अभी भी शंका बाकी है। दिल्ली के शाहीन बाग पर काफी दिनों से लोग सीएए और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। आज सुबह दिल्ली के मंडी हाउस इलाके में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई।

पुलिस ने किया मना

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लोकसभा में बजट सत्र चल रहा है इसके मद्देनजर विरोध मार्च के प्रदर्शन को मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी हालात में मंडी हाउस इलाके में प्रदर्शन की इजाजत नहीं दे सकते हैं। अगर वो प्रदर्शन करना चाहते हैं तो इस इलाके को छोड़कर किसी भी जगह प्रदर्षन कर सकते चाहे तो वे जंतर-मंतर पर जाकर प्रदर्शन कर सकते हैं।

लोगों को होती परेशानी

ऑफिसर ने कहा कि ट्रैफिक जाम और कानून व्यवस्था को लेकर जो भी जरूर निर्णय लेने होंगे वे लेंगे। उनका कहना है कि वो किसी भी हालात में स्थिति को बिगड़ने नहीं देना चाहते है। कुछ संस्था मंडी हाउस में सीएए और एनआरसी के विरोध में विरोध प्रदर्शन करना चाहती थी।
दिल्ली में वैसे भी इन दिनों कई जगह धरना-प्रदर्शन चल रहा है जिसके चलते ट्रैफिक की बहुत परेशानी हो रही है। इसके चलते पुलिस ने यह निर्णय लिया है। पुलिस को बार-बार होने वाले विरोध प्रदर्शन से काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। पुलिस के साथ आम आदमी भी इस विरोध प्रदर्षन से परेशान हो रहे हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा और राज्यसभा से सीएए का बिल पास हो चुका है और इस पर राष्ट्रपति ने हस्ताक्षर कर दिए है। इसके बाद इसने कानून का रूप ले लिया है। सीएए और एनआरसी के विरोध में लोग देश के विभिन्न हिस्सों में धरना प्रदर्शन चल रहा है। यह प्रदर्शन कई जगह हिंसक रूप भी धारण कर चुका है। जिसके चलते पुलिस ने कानून व्यवस्था खराब नहीं हो इसके लिए जरूरी कदम उठाना शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here