Home Rajasthan अजमेर नगर निगम में हंगामा के बीच साढ़े तीन अरब का बजट...

अजमेर नगर निगम में हंगामा के बीच साढ़े तीन अरब का बजट पारित

409
0

दा एंगल।
अजमेर।
अजमेर नगर निगम की साधारण सभा की बैठक से पहले ही भारी हंगामा देखने को मिला। एक साल हुई इस साधारण सभा में हंगामा देखने को मिला। मेयर धर्मेंद्र गहलोत की अध्यक्षता में हो रही यह साधारण सभा मुख्य रूप से बजट बैठक है। इस साल का नगर निगम का सालाना बजट 353 करोड़ 33 लाख रुपए का प्रस्तावित गया है। पिछली बैठक 14 फरवरी 2019 को हुई थी और पूरे एक साल बाद दूसरी बैठक हो रही है।

भाजपा-कांग्रेस पार्षद हुए आमने-सामने

साधारण सभा की बैठक में काफी हंगामा देखने को मिला। कांग्रेसी पार्षद हो-हल्ला करते हुए अपनी जगह छोड़ कर पहुंचे भाजपा के पार्षद के पास पहुंचे गए। वेंडिंग और नॉन वेंडिंग जोन के मामले को लेकर हुआ हंगामा साधारण सभा की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेसी पार्षद और भाजपा के पार्षद इस मुद्दे को आमने-सामने हो गए।
बैठक में भाजपा पार्षद एईएन ललित शर्मा पर जमकर भड़के। इसके अलावा शहर की बिगड़ती सफाई व्यवस्थाओं को लेकर भी पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। पार्षदों का कहना था कि कहने के बाद भी उनके इलाके में सफाई नहीं हो रही है। इससे स्थानीय लोग आकर रोज उनको षिकायतें कर रहे हैं।

पार्षद चंद्रेश सांखला और महापौर में तनातनी

पार्षद चंद्रेश सांखला ने महापौर धर्मेन्द्र गहलोत पर दशहरा समिति में अनदेखी का लगाया आरोप गया। इस मुद्दे को लेकर महापौर और चंद्रेश सांखला के बीच तीखी नोकझोंक। गुस्से में महापौर ने सांखला से कहा कि वे जुबान संभाल कर बात करो। मैं आपके हर आरोप का जवाब दूंगा आप अपनी बुजान को संभालें।

बजट हुआ पारित

राजस्थान के अजमेर  शहर की नगर निगम में सोमवार को हुई साधारण सभा की बैठक हुई। इस बैठक में वर्ष 2020-2021 के लिए 365 करोड़ रुपए के प्रस्तावित बजट को अनुमोदित किया गया है. बजट पर चर्चा से पहले ही निगम के अधिकारी पार्षदों के निशाने पर आए और बैठक शुरू होने से पहले ही पार्षद नीरज जैन और निगम अधिकारियों के बीच नोंकझोंक हो गई. बैठक की शुरुआत में पक्ष और विपक्ष के पार्षदों ने निगम के अधिकारियों पर विकास कार्यों में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. इतना ही नहीं, पार्षद नीरज जैन ने निगम के अधिकारियों पर विकास कार्यों से भटक कर भ्रस्टाचार में डूबे रहने का आरोप भी लगाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here