Home International Health कोरोना वायरस को लेकर प्रदेशवासियों को मिली ‘राहत’

कोरोना वायरस को लेकर प्रदेशवासियों को मिली ‘राहत’

374
0

द एंगल।

जयपुर।

बुधवार की सुबह राजस्थानवासियों के लिए थकान के बीच राहत देने वाली चाय जैसी रही। कोरोना के रोजाना सामने आ रहे आंकड़ों के बीच अच्छी खबर यह है कि कल दोपहर 2 बजे से लेकर आज सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य विभाग की और से आज सुबह जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेशभर में कल दोपहर से लेकर आज सुबह 9 तक हुई जांच में एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नही आई। बता दें कल मंगलवार दोपहर 2 बजे स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में ईरान से आए 10 मरीजों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद आज सुबह 9 बजे तक आई रिपोर्ट में एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। इस तरह प्रदेश में फिलहाल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 93 है।

मंगलवार को सामने आए थे कोरोना के 14 पॉजिटिव मामले

प्रदेशभर में मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में एकाएक बढ़ोतरी देखी गई। यहां ईरान से आए 10 भारतीयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वहीं जयपुर, झुंझुनूं, अजमेर व डूंगरपुर में भी एक-एक मरीज कोरोना पॉजिटिव आया। प्रदेश में अब तक पॉजिटिव मरीजों का संख्या 93 हो गई है।

प्रदेशभर में ढाई लाख से अधिक लोगों का किया सर्वे

जयपुर-रामगंज में लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने स्क्रीनिंग का काम तेज कर दिया है। सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि परकोटा क्षेत्र में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद करीब 2 लाख 53 हजारा लोगों का सर्वे किया जा चुका है। उन्होंने बताया 10 पॉजिटिव मिलने के बाद अकेले रामगंज क्षेत्र में 40 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। सीएमएचओ डॉ. शर्मा ने बताया कि मंगलवार को रामगंज क्षेत्र के करीब 5 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई । स्क्रीनिंग करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 120 लोगों की टीम लगा रखी है, जो परकोटा क्षेत्र में लगातार स्क्रीनिंग के काम में जुटी हुई है।

पॉजिटिव मरीजों की संख्या 93

प्रदेशभर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 93 है । बता दें 76 पॉजिटिव मरीज प्रदेशभर में सामने आ चुके हैं, जबकि ईरान से जोधपुर और जैसलमेर लाए गए भारतीयों में 17 भारतीय पॉजिटिव आ चुके है।

लॉकडाउन के चलते प्रदेश को हो चुका 17 हजार करोड़ के राजस्व का नुकसान

कोरोना संकट को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत ने स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ सहित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को छोड़कर सीएम से लेकर मंत्रियों, अधिकारियों और कर्मचारियों के मार्च माह के वेतन का बड़ा हिस्सा फिलहाल रोकने का फैसला किया गया है। यानि केवल स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों को ही मार्च के पूरे वेतन का भुगतान किया जाएगा। मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में बताया गया कि लॉकडाउन के कारण प्रदेश को 17 हजार करोड़ रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ है। इसी के चलते राज्य सरकार के कर्मचारियों के मार्च माह का वेतन रोकने का फैसला किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here