Home Society आखिर क्यों बेटा एक किलोमीटर बीमार पिता को गोद में लेकर दौड़ा

आखिर क्यों बेटा एक किलोमीटर बीमार पिता को गोद में लेकर दौड़ा

344
0

दा एंगल।
पनुलूर।
केरल में लाॅकडाउन के दौरान एक वीडियो सामने आया है। देशभर में लाॅकडाउन का पार्ट टू चल रहा है। भारत में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए केन्द्र सरकार ने देश में लाॅकडाउन लगाया है। वहीं जहां कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी आ रही है वहां पर कर्फ्यू लगाया गया है।

केरल का वीडियो वायरल

इस लाॅकडाउन की वजह से देशभर में कई मार्मिक मामले सामने आ रहे हैं। कहीं किसी की शादी की तारीख कैंसिल हो गई तो कोई अपनों की अस्थियां विसर्जित नहीं कर पा रहा है। मजदूर अपने घरों में जाने के लिए पैदल ही निकल पड़ रहे हैं। देशभर में लाॅकडाउन की वजह से यातायात के साधन बंद है। वहीं केरल का एक मार्मिक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडिया में एक बेटा अपने बीमार पिता को अस्पताल में दिखाने के लिए सड़क पर दौड़ता नजर आ रहा है।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस व्यक्ति के घर से एक किलोमीटर पहले ही एक ऑटो को चेक पोस्ट पर रोक दिया। ऑटो मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए आया था, लेकिन जब पुलिस ने लॉकडाउन के दिशा निर्देशों का हवाला देते हुए ऑटो को रोक दिया, तो बीमार बाप को अस्पताल पहुंचाने के लिए बेटा उन्हें गोद में ही लेकर सड़क पर दौड़ पड़ा। ये पूरी घटना केरल के पुनालूर शहर की है।
बीमार पिता को अस्पताल ले जाने के लिए बेटे अपने घर तक एक ऑटो को बुलाया था। लेकिन पुलिस ने इस ऑटो को घर से एक किलोमीटर दूर ही रोक दिया। लॉकडाउन के चलते जब कोई और रास्ता नहीं मिला तो बेटा पिता को अपनी गोद में उठाकर घर से ऑटो तक दौड़ पड़ा। उसने किसी तरह पिता को उस ऑटो तक पहुंचाया और फिर दोनों अस्पताल पहुंचे।

मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

जब यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो केरल मानवाधिकार आयोग ने इस पर स्वतः संज्ञान लेते हुए पुलिस से सवाल किया है। इस मामले में आयोग ने एक केस भी दर्ज किया है। आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि मरीज को ले जाने के लिए आए वाहन को किस स्थिति में रोका गया। इस घटना के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे है। पुलिस ने आखिर बीमार पिता को अस्पताल ले जाने की अनुमति क्यों नहीं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here