Home International Health राजस्थान में 41 नए मामले आए सामने, भरतपुर में 27 पाॅजिटिव मिले

राजस्थान में 41 नए मामले आए सामने, भरतपुर में 27 पाॅजिटिव मिले

333
0

दा एंगल
जयपुर।
दुनिया भर में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। अब तक 22 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और डेढ़ लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई। वहीं देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि अच्छी बात यह है कि भारत अभी तक तीसरे स्टेज में नहीं आया है।

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 14 हजार के आंकड़े को पार गई है। पिछले 24 घंटे में 991 नए मामले सामने आए हैं और 43 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 14,378 हो गई है। जिसमें 11,906 सक्रिय हैं, 1992 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 480 लोगों की मौत हो गई है।

राजस्थान में 41 नए मामले

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में आज सुबह नौ बजे तक कोरोना पॉजिटिव के 41 नए मामले सामने आए हैं और जयपुर में दो लोगों की मौत हुई है। इसके बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1270 हो गई है और अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। जिन दो लोगों की आज मौत हुई है उनमें से एक मरीज को पुरानी किडनी की बीमारी थी और दूसरे को मधुमेह था। राजस्थान में 41 मिले नए मामलों में भरतपुर से 27, जयपुर, धौलपुर जोधपुर और अजमेर में 2 मरीज मिले हैं। वहीं बांसवाड़ा, नागौर और जैसलमेर में एक-एक और कोटा में पांच मरीज मिले हैं।

भीलवाड़ा कोरोना मुक्त

वही प्रदेश के लिए राहत की खबर यह है कि भीलवाड़ा जो सबसे पहले कोरोना का एपिक सेंटर बना था वहां पर कोई भी नया केस सामने नहीं आया है। इसके साथ ही भीलवाड़ा कोरोना वारयस से मुक्त हो चुका है, लेकिन सरकार के लिए रामगंज अभी भी सिरदर्द बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here