Home International नाॅर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन जूझ रहा जिंदगी और मौत...

नाॅर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन जूझ रहा जिंदगी और मौत के बीच, ब्रेन डेड की लग रही अटकलें

360
0

दा एंगल।
न्यूयार्क।

दुनिया के सबसे रहस्यमयी देश नाॅर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। वह एक विला में अस्पताल में अपनी जिंदगी की आखिरी सांस गिन रहा है। यह वहीं तानाशाह है जिसके लिए किसी की भी जिंदगी की कोई कीमत नहीं होती थी। दुनिया भर में अपनी सनक के लिए प्रसिद्ध आज खुद बिस्तर पर पड़ा है।

छोटी बहन संभाल सकती कमान

नाॅर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के लिए कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि वे बेन डेड हो चुका है। किम की हालात के बाद नाॅर्थ कोरिया में हलचल बढ़ गई है। वहीं दुनिया की भी नजर नाॅर्थ कोरिया पर आकर टिक गई है आखिर किम के बाद कौन उनकी कमान को संभालेगा। एक नाम जो सबसे ज्यादा चर्चा में है, वह हैं उनकी छोटी बहन किम यो जोंग।

तानाशाह की हालत नाजुक

अमेरिकी अधिकारी ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग-उन की हालत सर्जरी के बाद नाजुक बनी हुई है। किम हाल ही में 15 अप्रैल को अपने दादा के जन्मदिन के उत्सव में शामिल नहीं हुए थे। जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई जा रही है। वह चार दिन पहले एक सरकारी बैठक के दौरान दिखाई दिए थे। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार एक और अमेरिकी अधिकारी का कहना है कि किम के स्वास्थ्य को लेकर जारी चिंता विश्वसनीय हैं लेकिन गंभीरता का आकलन करना कठिन है। हालांकि ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि वह ब्रेन डेड हो गए हैं।

सीएनएन ने एक गुमनाम अमेरिकी अधिकारी के हवाला से बताया कि किम एक सर्जरी के बाद गंभीर खतरे में हैं। दोनों कोरियाई देशों के बीच के मामलों को देखने वाले एकीकरण मंत्रालय ने कहा कि वह दैनिक एनके की एक अन्य खबर की भी पुष्टि नहीं कर सकता है, जिसमें अज्ञात स्रोतों के हवाले से कहा गया है कि किम की राजधानी प्योंगयांग में हृदय की सर्जरी की गई है और उनकी हालत में सुधार हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here