Home International Health भारत में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, राजस्थान में 64 नए...

भारत में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, राजस्थान में 64 नए मामले, अजमेर बना हाॅटस्पाॅट

429
0

दा एंगल।
जयपुर।
कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या में धीरे-धीरे तेजी आती जा रही है। कोविड-19 की वजह से दुनिया की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचा है। अब तक दुनिया में 24 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और करीब दो लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

कोराना की संख्या भारत में पहुंची 20 हजार

भारत में भी कोरोना तेजी से फैलता जा रहा है। देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल लगभग 19,984 मामले आ चुके हैं। इस बीमारी से 3,870 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस जानलेवा बीमारी से देश में अब तक 640 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं राजस्थान में कोरोना का संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। प्रदेश के 33 में से 26 जिलों में संक्रमण पहुंच चुका है। सबसे ज्यादा गंभीर स्थिति जयपुर और जोधपुर की है। जयपुर में संक्रमितों की संख्या 663 तक पहुंच गई। वहीं, जोधपुर में यह आंकड़ा 326 है। प्रदेश में अब तक संक्रमण के चलते 26 लोगों की जान भी जा चुकी है। आज सुबह नौ बजे तक राज्य में 64 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें सबसे ज्यादा अजमेर में 44 लोग संक्रमित मिले। इसके अलावा, कोटा और टोंक में 6-6, जयपुर में 4, जोधपुर में 3 और भरतपुर में एक व्यक्ति कोरोना का संक्रमित मिला। इसे मिलाकर राजस्थान में संक्रमितों की कुल संख्या 1799 हो गई है।

अजमेर बना कोरोना का हाॅटस्पाॅट

वहीं, आज सुबह आई प्रदेश के कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट में 44 नए केस अजमेर के हैं। इसके साथ ही अजमेर में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 103 पर जा पहुंचा है। यहां गत सात दिन 98 पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। अजमेर में ये सभी केस दरगाह थाना इलाके के मुस्लिम मोची क्षेत्र के है। इसके बाद इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। मेडिकल टीमों ने पूरे इलाके में स्क्रीनिंग, सर्वे और सैंपलिंग का काम तेज कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here