Home National पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा-कोरोना से लड़ने लिए करनी होगी ज्यादा...

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा-कोरोना से लड़ने लिए करनी होगी ज्यादा तैयारी

364
0

दा एंगल।
नई दिल्ली।
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि बिना आक्रमक जांच सुविधाओं को बढ़ाए कोरोना को लेकर आ रही परेशानियों से विजय नहीं पा सकता है। इसके लिए उसको ज्यादा तैयारी करनी पड़ेगी। उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि जांच और संक्रमितों का पता लगाना इस समस्या से लड़ने में अहम है।

विभिन्न नेताओं ने साझा किए विचार

मनमोहन सिंह ने कहा कि पर्याप्त मात्रा में जांच सुविधा नहीं होने से जुड़ी कुछ समस्याएं हैं और जांच की अधिक आक्रामक सुविधाओं के बिना हम इस समस्या से नहीं उबर पाएंगे। कांग्रेस ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी और लॉकडाउन से जुड़े वर्तमान संकट को दूर करने के संबंध में जारी वीडियो में विभिन्न नेताओं के विचारों को साझा किया है। ये नेता सिंह की अध्यक्षता में बने सलाहकार समूह के सदस्य हैं जो विभिन्न मामलों पर पार्टी के विचारों को निरूपित करते हैं।

उन्होंने प्रवासी मजदूरों के संबंध में मानवता, संरक्षण और आर्थिक सुरक्षा के विषय पर भी जोर दिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रवासियों के संरक्षण के लिए पार्टी के पास एक विस्तृत रूपरेखा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें इस बात पर जोर देना चाहिए कि प्रवासी श्रमिक सुरक्षित रहें। लेकिन हमें यह भी स्वीकार करना होगा कि इस बात को अमल में लाने के लिए असल जिम्मेदारी राज्य सरकारों की होगी। वहीं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि प्रवासी मजदूर जिस राज्य से आया है यह उस राज्य पर छोड़ देना चाहिए कि वह अन्य राज्यों से अपने कामगारों को निकालने के तरीके ढूंढे।

एक करोड़ जांच करनी होंगी

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार की वित्तीय कार्य योजना-1 असल में सफल नहीं हुई और सरकार को और प्रयास करने की जरूरत है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने जांच सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर दिया और कहा कि देश में तीन गुना जांच करने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि एक प्रतिशत आबादी की जांच करने के स्तर पर पहुंचने के लिए हमें करीब एक करोड़ जांच करनी होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here