Home National दिल्ली के छात्रों को लाने के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कोटा भेजीं...

दिल्ली के छात्रों को लाने के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कोटा भेजीं 40 बसें

590
0

द एंगल।

नई दिल्ली।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि आज दिल्ली में हर 10 लाख की आबादी पर लगभग 2 हजार 300 टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पूरे देश में 10 लाख लोगों पर केवल 500 टेस्ट किए जा रहे हैं। यही वजह है कि दिल्ली में ऐसा लगता है कि मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

प्लाज्मा थैरेपी लेने वाला पहला मरीज हो चुका ठीक- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि लोक नायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल में जिस पहले मरीज को प्लाज्मा थेरेपी मिली थी वो कल ठीक होकर अपने घर चला गया। उस मरीज की हालत काफी गंभीर थी। प्लाज्मा थेरेपी के नतीजे अभी अंतिम नहीं हैं, हम अभी ट्रायल कर रहे हैं। दिल्ली में प्लाज्मा थेरेपी का ट्रायल पूरे जोर-शोर से चल रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि 1 हजार 100 के करीब जो लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और वो अपना प्लाज्मा भी डोनेट करने को तैयार हैं।

दिहाड़ी मजदूरों को अब दोगुना राशन देगी दिल्ली सरकार

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना संकट में सबसे ज्यादा मार दिहाड़ीदार लोगों पर पड़ी है। हम उनकी पूरी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली सरकार अब प्रति व्यक्ति 10 किलो राशन देगी। अब से पहले हर महीने प्रति व्यक्ति 5-5 किलो राशन दिया जा रहा था और पिछले महीने हमने 1.5 गुना राशन दिया था, लेकिन इस महीने हम 10 किलो राशन प्रति व्यक्ति देंगे और इसके साथ हम एक किट भी देंगे जिसमें रोजमर्रा की चीजें होंगी।

केजरीवाल बोले- मेरी सभी राज्य सरकारों से चल रही बात

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मेरे पास कई लोगों के फोन आते हैं कि यूपी-बिहार के जो लोग घर जाना चाहते हैं उनके लिए क्या व्यवस्था है ? मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मेरी सभी राज्य सरकारों से बात चल रही है, जो भी फैसला होगा आप सब को बताया जाएगा, लेकिन इस समय कोई जल्दबाजी न करें।

दिल्ली के छात्रों को लाने के लिए कोटा भेजीं 40 बसें

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोटा में दिल्ली के कुछ बच्चे जो IIT की तैयारी करने गए थे, वे वहां फंसे हुए थे। उन बच्चों के लगातार फोन आते थे कि हमें यहां से निकालिए। मेरे हाथ बंधे थे क्योंकि केंद्र की मंजूरी के बिना हम कोई कदम नहीं उठाना चाहते थे। परसों केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी। केंद्र सरकार की इजाजत के बाद आज हमने 40 बसें कोटा भेज दी हैं और उम्मीद है कि शनिवार तक वे सभी बच्चे वापस अपने घर आ जाएंगे।

अपने कार्यकर्ताओं से बोले केजरीवाल- निडर होकर जनता की सेवा करें

उन्होंने कहा कि मैं आम आदमी पार्टी (आप) के सभी कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि आप सबको निडर होकर जनता की सेवा करनी है, अपने क्षेत्रों में किसी को भूखा नहीं रहने देना है। ये पुण्य का काम है और यही सच्ची देशभक्ति है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here