Home National सेना ने दी कोरोना योद्धाओं को सलामी, अस्पतालों पर बसाए फूल

सेना ने दी कोरोना योद्धाओं को सलामी, अस्पतालों पर बसाए फूल

346
0

दा एंगल।
नई दिल्ली
आपने अभी तक भारतीय सेना को सरहद पर लड़ते हुए ही देखा हैं लेकिन आज तीनों सेना ने एक अनोखे ढंग से कोरोना वायरस की लड़ाई में अपना सबकुछ न्यौछावर करने वाले कोरोना वासियर्स का सम्मान किया।
भारतीय वायुसेना ने सुखोई जैसे लड़ाकू विमान के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित कोरोना वायरस अस्पतालों के ऊपर फूल बरसाने शुरू किया। भारतीय सेना इन अस्पतालों के पास अपनी धुन से कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाया। वहीं नौसेना अपने जहाजों को रोशन करके कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जीत दर्ज करने का संदेश देगी। वहीं राजस्थान में सुबह 10 बजे से पौने 11 बजे के बीच राजधानी जयपुर में स्थित सवाई मानसिंह अस्पताल और आरयूएचएस पर पुष्पवर्षा की गई।

भारतीय वायुसेना का भुवनेश्वर में फ्लाईपास्ट

वायुसेना के विमान ने कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भुवनेश्वर के कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिज के ऊपर फ्लाईपास्ट किया। वायुसेना के विमान एसयू-30 ने स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति में खड़े कर्मियों के सम्मान में मुंबई के मरीन ड्राइव के ऊपर फ्लाईपास्ट किया।वायुसेना के विमान ने राजपथ के ऊपर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों के सम्मान में फ्लाईपास्ट किया। कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने वाले पुलिसकर्मियों के सम्मान में वायुसेना ने पुलिस वॉर मेमोरियल पर पुष्पवर्षा की। वहीं भारतीय वायुसेना के विमान ने कोरोना योद्धाओं के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए श्रीनगर की डल झील के ऊपर फ्लाईपास्ट किया।

सेना के बैंड ने कोरोना योद्धाओं को किया सलाम

भारतीय सेना के बैंड ने हरियाणा के पंचकुला में स्थित सरकारी अस्पताल के बाहर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे योद्धाओं के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए धुन बजाई। वायुसेना के परिवहन विमान रविवार जम्मू कश्मीर की डल झील के ऊपर से फ्लाईपास्ट करते हुए दिखाई दिए। वायुसेना के विमानों ने दिल्ली में राजपथ, राजस्थान में जलमहल, मध्यप्रदेश के भोपाल में बड़ा तालाब, महाराष्ट्र में मुंबई का मरीन ड्राइव, हैदराबाद में हुसैन सागर झील, बंगलूरू में कर्नाटक विधानसभा, केरल में त्रिवेंद्रम में सचिवालय के ऊपर और तमिलनाडु में सुलूर, कोयंबटूर के आसमान में गोते लगाते हुए दिखेंगे।

गेटवे ऑफ इंडिया पर होगी रोशनी

कर्नल आनंद के मुताबिक, पश्चिमी नौसेना कमांड के 5 नौसनिक पोत शाम को 7.30 बजे से रात 11.59 बजे तक मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर रोशनी करेंगे। ये पोत ‘इंडिया सैल्यूट्स कोरोना वारियर्स’ जैसे बैनर लहराएंगे। शाम 7.30 बजे अपने साइरन बजाने के साथ ही फायर फ्लेयर भी छोड़ेंगे। इसके अलावा गोवा का नौसेना एयरस्टेशन अपने रनवे पर एक मानव श्रृंखला बनाकर कोरोना योद्धाओं को सम्मान देगा। विशाखापत्तनम के तट पर भी दो नौसैनिक पोत शाम 7.30 बजे रोशनी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here