Home Crime यूपी के औरेया में बड़ा सड़क हादसा, 24 मजदूरों की मौत, 35...

यूपी के औरेया में बड़ा सड़क हादसा, 24 मजदूरों की मौत, 35 घायल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जताया शोक

435
0

दा एंगल।
औरेया।

एक तरफ कोरोना का कहर दूसरी तरफ काम धंधे बंद होने से मजदूरों के सामने अजीब की दुविधा पैदा हो गई है। काम धंधे नहीं होने की वजह से उनके सामने भूखों मरने की नौबत आ गई तो वो अपने घर लौटने लगे। उनके दुखों का अंत ही नहीं हो रहा है। रोज नई मुसीबतों से उन्हें दोचार होना पड़ रहा हैं। अभी कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मजदूर पैदल ही अपने घर जा रहे थे कि थककर पटरी पर लेट गए और मालगाड़ी उनके ऊपर से गुजर गई।

मजदूर बिहार-झारखंड जा रहे थे

वहीं यूपी के मुजफ्फरनगर, एमपी के गुना और बिहार में सड़क दुर्घटना में 16 मजदूरों की मौत हो गई थी। अब ऐसी ही दुर्घटना उत्तर प्रदेश के औरैया में घटित हुई। यहां कुछ मजदूर अपने घर को लौट रहे तभी वो दुर्घटना के शिकार हो गए। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक ट्रक दूसरे ट्रक से टकरा गया। इस दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत हो गई है और 35 लोग घायल हो गए। मृतक इसी ट्रक में सवार थे। इस घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है। ये सभी राजस्थान से आ रहे थे और बिहार-झारखंड जा रहे थे।

दुर्घटना की सूचन मिलने के बाद प्रशासनिक अमले के भी होश फाख्ता हो गए हैं। आनन-फानन पुलिस टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। ओरैया की सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि इस हादसे में 24 लोगों की मौत हुई है। 22 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और 15 गंभीर रूप से घायलों को सेफैई पीजीआई रेफर किया गया है। ये लोग राजस्थान से बिहार और झारखंड जा रहे थे।

सीएम योगी ने लिया संज्ञान

गौरतलब है कि घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के मिहौली नेशनल हाईवे की है। जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्रोला में डीसीएम ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 24 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 35 लोग गंभीर रूप से घायल है। गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और स्वास्थ्यकर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में घटित हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना को संज्ञान में लिया है। उन्होंने इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री योगी ने पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने के साथ-साथ सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के औरेया में सड़क दुर्घटना में मारे गए प्रवासी मजदूरों के प्रति संवेदना प्रकट की है और घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here