Home International Health कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने भारत की बढ़ाई चिंता, राजस्थान के झालावाड़...

कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने भारत की बढ़ाई चिंता, राजस्थान के झालावाड़ में दूसरे दिन भी फूटा कोरोना बम

344
0

दा एंगल।
जयपुर।
कोरोना ने भारत और पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है। इस वैश्विक महामारी से अब तक पूरी दुनिया में 58 लाख से अधिक लोग ग्रस्ति हो चुके हैं और करीब चार लाख लोगों की अब तक मौत हो चुकी हैं। वहीं भारत में कोविड-19 के बढ़ते मरीजों की संख्या ने चिंता की लकीरें खींच दी है। भारत विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की श्रेणी में दसवें पायदान पर पहुँच चुका है। अगर भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या में यूं ही इजाफा होता रहा तो वे जल्द ही एशिया में नंबर वन पर आ जाएगा। एशिया में इस समय नंबर वन की पायदान पर तुर्की है।

भारत एशिया में नंबर एक की ओर अग्रसर

तुर्की में इस समय एक लाख 59 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित है। वहीं भारत भी उससे ज्यादा पीछे नहीं है। भारत में इस समय कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख 58 हजार हो गई है और साढ़े चार हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में संक्रमितों की संख्या यूं ही बढ़ती रही तो एक-दो दिन में भारत तुर्की को पीछे छोड़ पहले नंबर पर आ जाएगा। ऐक्टिव केस के मामले में भारत दुनिया में अमेरिका, ब्राजील, रूस और फ्रांस के बाद पांचवें स्थान पर है।

राजस्थान में कोरोना के मामले बढ़े

वहीं बात करें राजस्थान की तो यहां पर भी कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अब कोरोना राजस्थान के सभी 33 जिलों तक पहुंच गया। आखिरी बचे बूंदी जिले में भी पहला संक्रमित पाया गया। वहीं, आज कोरोना के 131 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें झालावाड़ में 69, पाली में 13, भरतपुर में 12, कोटा में 8, झुंझुनू और कोटा में 7-7, चूरू और नागौर में 5-5, दौसा में 4 और अजमेर में 1 संक्रमित मिला। जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 7947 पहुंच गया। वहीं, छह लोगों की मौत भी हो गई। इनमें अजमेर, बांसवाड़ा, दौसा, करौली, नागौर और दूसरे राज्य से आए एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिसके बाद मौतों का कुल आंकड़ा 179 पहुंच गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here