Home Business एमवे इंडिया अब न्यूट्रिएंटेशन और इम्यूनिटी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट्स पर करेगा फोकस

एमवे इंडिया अब न्यूट्रिएंटेशन और इम्यूनिटी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट्स पर करेगा फोकस

654
0

द एंगल।

बिजनेस डेस्क।

वैश्विक महामारी कोविड-19 ने तमाम तरह के उद्योगों पर अपना प्रभाव दिखाया है, जिसमें डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री भी शामिल है और एमवे इंडिया जो सबसे बड़ी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में से एक है। एमवे भी कई अन्य व्यवसायों की तरह अल्पकालिक प्रभाव से लेकर मध्यकालिक प्रभाव की उम्मीद कर रहा है। लेकिन इस मुसीबत की घड़ी से बाहर आने को लेकर पहले से कहीं अधिक शक्तिशाली रूप से सकारात्मक है। हालांकि प्राथमिकता कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सभी सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करने में निहित है।

हमने कोविड-19 क्राइसिस कमेटी का भी गठन किया- अंशु बुधराजा

एमवे इंडिया के सीईओ अंशु बुधराजा ने कहा, “अपने कर्मचारियों, डायरेक्ट सेलर्स और अपने उपभोक्ताओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए हमने बिजनेस की निरंतरता सुनिश्चित करने और परिचालन संबंधी तत्परता को बनाए रखने के लिए उत्तरदायी रणनीतियों को समय-समय पर क्रियान्वित किया। हमने कोविड-19 क्राइसिस कमेटी का भी गठन किया है, जिसमें नेतृत्वकर्ता टीम के चुनिंदा सदस्य शामिल हैं। यह टीम भारतीय बाजार के संदर्भ में संकट संबंधी रणनीति तैयार करने और उसका मार्गदर्शन करने के लिए उत्तरदायी है।”

इम्यूनिटी बूस्टिंग प्रोडक्ट्स आवश्यक खाद्य पदार्थों में शामिल करने पर सरकार का शुक्रिया’

एमवे इंडिया के सीईओ ने आगे कहा, “तमाम हदों और चुनौतियों के बीच हम भारत सरकार को न्यूट्रास्युटिकल्स और हेल्थ सप्लीमेंट्स को आवश्यक खाद्य पदार्थों के रूप में शामिल करने की आवश्यकता को पहचानने के लिए धन्यवाद देते हैं, जिससे हमें अपने संयंत्र में आवश्यक वस्तुओं के निर्माण को जारी रखने की छूट मिली। श्रमिकों की कमी और आपूर्ति श्रंखला संबंधी व्यवधानों के बावजूद हम परिचालन को फिर से शुरू करने और जारी रखने में सक्षम रहे हैं।”

एमवे इंडिया इम्युनिटी बूस्टिंग प्रोडक्ट्स पर देगा विशेष ध्यान

अब स्व-देखभाल और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के प्रयासों ने लोगों के बीच महत्वपूर्ण तेजी पकड़ ली है। आगे हम अन्य उत्पादों के साथ ऑल प्लांट प्रोटीन पाउडर, डेली, नेचुरल सी जैसे इम्युनिटी-बूस्टिंग प्रोडक्ट्स पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करते हुए कैटेगरी बना रहे हैं। कम से कम मध्यम अवधि के लिए हम उम्मीद करते हैं कि ये उत्पाद किराने की खरीदारी सूची में शामिल रहेंगे और इस दौरान कंपनी के लिए आय के प्रमुख स्रोत बने रहेंगे।

कोविड-19 के चलते ऑफलाइन की बजाय ऑनलाइन सेलिंग पर दिया जोर

अपनी भविष्य की योजना के बारे में अंशु बुधराजा ने कहा, “दिलचस्प बात यह भी है कि कोविड-19 महामारी हमारे व्यवसाय के ऑफलाइन से ऑनलाइन होने के रूप में सुचारू बदलाव के लिए एक उत्प्रेरक साबित हुई है। हम अपने परिचालनों के हर स्तर पर डिजिटल परिवर्तन जारी रखने की उम्मीद करते हैं। इसलिए व्यापार के कुशल परिचालन को सुनिश्चित करने के लिए अपनी डिजिटल क्षमताओं को बनाने और मजबूत करने के लिए हमारे प्रयास जारी रहेंगे। हमारा दृढ़ विश्वास है कि कोविड-19 काल के बाद एक नई तरह का उपभोक्ता सामने आएगा, जो नवीनतम उत्पादों और सेवाओं के लिए आधार निर्मित करते हुए नए बिजनेस मॉडल का संचालन करेगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here