Home International Health भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन लाख पार, राजस्थान में...

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन लाख पार, राजस्थान में 122 नए केस

352
0

दा एंगल।
जयपुर।
भारत-दुनिया अब कोरोना संक्रमितों की संख्या से हलकान होने लगी है। विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 82 लाख से अधिक हो चुकी है और साढ़े चार लाख से अधिक लोगों की इससे मौत हो चुकी है। वहीं चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना के बढ़ते मामले से चिंता व्यक्त की है। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बीजिंग से जुड़ी लंबी बस सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है।

भारत में कोरोना ने पैस पसारे

भारत में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैलता जा रहा है। देशभर में संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन लाख से अधिक हो गई और इससे मरने वालों की संख्या बारह हजार के करीब हो गई है। रिकाॅर्ड तोड़ देश में एक ही दिन में दो हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामले 1,55,227 सक्रिय मामले हैं, 1,86,935 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार हृदय रोग और मधुमेह जैसी बीमारियों से जूझ रहे रोगियों की स्वस्थ व्यक्ति की तुलना में कोरोना वायरस से मृत्यु होने की संभावना 12 गुना अधिक है। वहीं, ऐसे रोगियों की स्वस्थ व्यक्ति के मुकाबले कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती होने की छह गुना तक संभावना है।

राजस्थान में तीन सौ से अधिक मौत

राजस्थान में भी कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़े हुए है। यहां पर हर रोज दौ से अधिक संक्रमित मिल रहे है। राजस्थान में आज कोरोना के 122 नए मामले सामने आए। इनमें भरतपुर में 28, पाली में 25, चूरू में 16, जयपुर और झुंझुनू में 14-14, नागौर में 13, सिरोही में 3, अजमेर और अलवर में 2-2, दौसा, डूंगरपुर और झालावाड़ में 1-1 संक्रमित मिला। साथ ही दूसरे राज्य से आए 2 व्यक्ति भी पॉजिटिव मिले। राज्य में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 13338 पहुंच गया है। वहीं, जयपुर में 1 की मौत भी हो गई। जिसके बाद मौत का कुल आंकड़ा 309 पहुंच गया। राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 2904 रह गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here