Home Politics एसओजी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम को भेजा नोटिस, पूछताछ...

एसओजी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम को भेजा नोटिस, पूछताछ के लिए मांगा समय

755
0

दा एंगल।

जयपुर।

राजस्थान में इन दिनों विधायक खरीद-फरोख्त पर सियासत गर्म है। विधायकों की सौदेबाजी के मामले में एसओजी ने सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित सभी विधायकों को नोटिस जारी किया है। एसओजी ने मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम सचिन पायलट से पूछताछ के लिए समय भी मांगा है। एसओजी से सचिन पायलट को नोटिस मिल चुका हैं। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि एसओजी की तरफ से उन्हें भी नोटिस मिला है।

मुख्य सचेतक ने एसओजी में दर्ज कराई शिकायत

प्रदेष में राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायकों की खरीद फरोख्त का मामला सामने आया था। कांग्रेस के विधायक और विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने इस मामले में एसओजी और एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी। महेश जोशी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए कांग्रेस व उसके समर्थक निर्दलीय विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है। इसके बाद भाजपा ने भी कांग्रेस के खिलाफ विषेषाधिकार हनन का मामला विधानसभा के सचिव को समर्थन पत्र सौंप कर किया था।

विधायकों को भी मिला नोटिस

वहीं एसओजी इस मामले में पूरी तरह से एक्शन में आ चुकी है। इस मामले में जानकारी मांगने के लिए कुछ विधायकों के पास नोटिस भेजा है। इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री ने विधायक खरीद-फरोख्त के मामले में एक प्रेस कांफ्रेंस की थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कहा कि था कि कानून से ऊपर कोई नहीं, मैं जांच में करूंगा पूरा सहयोग। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर ओछी करने का मामला उठाया था।

वहीं एसओजी को जो कांग्रेस विधायक दल ने बीजेपी नेताओं द्वारा खरीद-फरोख्त की शिकायत की थी उस संदर्भ में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, चीफ व्हिप एवम अन्य कुछ मंत्री व विधायकों को सामान्य बयान देने के लिए नोटिस आए हैं। कुछ मीडिया द्वारा उसको अलग ढंग से प्रस्तुत करना उचित नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here