Home National Gehlot v/s Pilot : विधायकों की बाड़ेबंदी के बीच पायलट से समझाइश...

Gehlot v/s Pilot : विधायकों की बाड़ेबंदी के बीच पायलट से समझाइश जारी

625
0
कांग्रेस समर्थक विधायकों की बस सीएमआर से होटल फेयर माउंट के लिए रवाना होते हुए

द एंगल।

जयपुर।

राजस्थान में आज फिर एक बार रिजॉर्ट पॉलिटिक्स की शुरुआत हो गई। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावत के बाद प्रदेश सरकार में अस्थिरता की आशंका को खत्म करने के लिए सीएम गहलोत ने पहले अपने सरकारी आवास पर सभी समर्थक विधायकों की परेड करवाकर अपनी सियासी ताकत का परिचय दिया। लेकिन एक पुरानी कहावत है कि आप चाहे कितने भी मजबूत क्यों न हों लेकिन दुश्मन को कभी भी कमजोर नहीं समझना चाहिए। इसीलिए तकरीबन 107 विधायकों के सीएमआर पहुंचकर गहलोत के प्रति निष्ठा जताने के बाद भी वे किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते और इसीलिए उन्होंने अपने सभी समर्थक विधायकों को होटल फेयर माउंट के लिए रवाना कर दिया जहां इन सभी विधायकों को रखा जाएगा।

सीएम गहलोत विधायकों के साथ बस में हुए होटल के लिए रवाना

यहां खास बात यह थी कि गहलोत इसमें किसी भी तरह की कोई चूक नहीं चाहते इसीलिए संकटमोचक के तौर पर एआईसीसी से आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन, केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और खुद सीएम गहलोत भी इन बसों से ही होटल के लिए रवाना हुए। वहीं कुछ विधायक निजी वाहनों से होटल के लिए रवाना हुए लेकिन गहलोत पूरी स्थिति पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए थे।

राजस्थान कांग्रेस के इतिहास में पहली बार एक माह में दूसरी बार हुई बाड़ेबंदी

बता दें राज्यसभा चुनाव संपन्न होने के बाद ये एक माह में दूसरी बार है जब कांग्रेस विधायकों की इस तरह से एक होटल में बाड़ेबंदी की जा रही है। वहीं राजस्थान कांग्रेस के इतिहास में भी ये पहली बार ही है जब जब एक माह में दूसरी बार विधायक बाड़ाबंदी में गए हैं।

पायलट से समझाइश के लिए राहुल-प्रियंका ने संभाला मोर्चा

वहीं दूसरी ओर पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और आलाकमान भी congress के असंतुष्ट नेता सचिन पायलट से सुलह की कोशिशें करने में लगे हुए हैं ताकि घर की बात की घर में ही सुलह हो जाए। जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभालते हुए पायलट और गहलोत से बात की है। बताया जा रहा है कि पायलट ने चार शर्तें रखी हैं जिनमें कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष का पद बरकरार रखने के अलावा गृह और वित्त विभाग की मांग की है।

सुरजेवाला ने की कांग्रेस विधायकों से अपील- पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले हैं

इससे पहले congress पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह आरोप लगाया कि आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई भाजपा के अग्रिम संगठन हैं और आयकर विभाग की कार्रवाई सामने आ चुकी है। उन्होंने कहा कि पायलट सहित सभी congress विधायकों से अपील की कि बातचीत के लिए पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here