Home National जम्मू-कश्मीर लद्दाख दौरे का दूसरा दिन, बाबा बर्फानी के दर्शन करने पहुंचे...

जम्मू-कश्मीर लद्दाख दौरे का दूसरा दिन, बाबा बर्फानी के दर्शन करने पहुंचे राजनाथ सिंह

585
0

द एंगल।

श्रीनगर।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने जम्मू-कश्मीर और लेह लद्दाख दौरे पर हैं। अपने इस दौरे के दूसरे दिन रक्षा मंत्री आज अमरनाथ पहुंचे। उनके साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत और थलसेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद रहे। यहां उन्होंने बाबा बर्फानी के दर्शन किए साथ ही सुरक्षा इंतजामों का भी जायज़ा लिया। इससे पहले अपने दौरे के पहले दिन कल शुक्रवार को राजनाथ सिंह लद्दाख पहुंचे थे।

https://twitter.com/rajnathsingh/status/1284366231974240256

लद्दाख में गरजे रक्षा मंत्री- भारत की एक इंच जमीन भी कोई नहीं ले सकता

लद्दाख में राजनाथ सिंह ने अप्रत्यक्ष रूप से चीन को चेतावनी देते हुए कहा था कि भारत की एक इंच जमीन भी कोई नहीं ले सकता। LAC पर पहुंचकर राजनाथ सिंह ने जवानों का हौसला बढ़ाया। राजनाथ सिंह ने कहा था कि हमें भारतीय सेना पर नाज़ है।

भारत इकलौता देश जिसने विश्व को शांति का संदेश दिया- राजनाथ

लद्दाख में जवानों को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत दुनिया का इकलौता देश है जिसने सारे विश्व को शांति का संदेश दिया है। हमने किसी भी देश पर कभी आक्रमण नहीं किया है और न ही किसी देश की जमीन पर हमने कब्जा किया है। भारत ने हमेशा ही वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश दिया है।

राजनाथ बोले- चीन से बातचीत जारी, कहां तक मामला हल होगा इसकी गारंटी नहीं

राजनाथ सिंह ने कहा था कि हम अशांति नहीं चाहते हम शांति चाहते हैं। हमारा चरित्र रहा है कि हमने किसी भी देश के स्वाभिमान पर चोट करने की कभी कोशिश नहीं की है। लेकिन भारत के स्वाभिमान पर यदि चोट पहुंचाने की कोशिश की गई, तो हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे।

पहले 17-18 जून को प्रस्तावित था दौरा

उल्लेखनीय है कि इससे पहले राजनाथ सिंह 17 और 18 जून को दो दिन के दौरे पर लद्दाख जाने वाले थे। दौरे को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी भी कर ली गई थीं, लेकिन अचानक फिर राजनाथ सिंह का दौरा रद्द कर दिया गया था। रक्षा मंत्री की बजाय खुद प्रधानमंत्री मोदी इस दौरे पर गए थे और वहां उन्होंने जवानों का हौसला भी बढ़ाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here