Home Politics राजेंद्र राठौड़ ने चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा को दीं जन्मदिन की...

राजेंद्र राठौड़ ने चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा को दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं, लिखा- ‘ईश्वर तुम्हारी जवानी बरकार रखे’

852
0

द एंगल।

जयपुर।

प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े और गरमाई सियासी उठापटक के बीच चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Raghu Sharma) आज अपना 63वां जन्मदिवस मना रहे हैं। लेकिन मौजूदा समय की नज़ाकत को देखते हुए उन्होंने अपना जन्मदिन सादगी से बिना किसी समारोह के मना रहे हैं। लेकिन उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई देने का सुबह से ही सिलसिला लगातार जारी है।

राठौड़ ने चुटकी भरे अंदाज़ में दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

इस बीच विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathore) ने शर्मा को चुटकी भरे अंदाज़ में जन्मदिन की बधाई दी है। राठौड़ ने एक ट्वीट सन्देश में लिखा, ‘यार जिन्हें तुम भूल गए हो, वो दिन याद करो, ईश्वर तुम्हारी जवानी बरकरार रखे।’ वहीं रघु शर्मा ने भी राठौड़ के शुभकामना ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, उजाले हमारी यादों के तुम्हारे साथ रहने दो, ना जाने जिंदगी की किस गली में शाम हो जाए। बड़े भाई आपका आशीर्वाद बना रहे।

दोनों ने छात्र राजनीति से की राजनीतिक करियर की शुरुआत, आरयू के रहे छात्रसंघ अध्यक्ष

गौरतलब है कि राजनीति में विरोधी दल के सदस्य होने से इतर राजेन्द्र राठौड़ और रघु शर्मा दोनों अच्छे मित्र हैं। दोनों ने ही अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत छात्र राजनीति से की थी। राठौड़ जहां 1978-79 के दौरान राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष रहे, वहीं डॉ. रघु शर्मा भी 1981-86 तक राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं।

डॉ. रघु शर्मा की ही तरह राजेंद्र राठौड़ भी रह चुके हैं प्रदेश के चिकित्सा मंत्री

दोनों नेताओं के बीच एक और ख़ास बात कॉमन है, वो ये कि रघु शर्मा जहां गहलोत सरकार में चिकित्सा मंत्री हैं वहीं राठौड़ भी पिछली वसुंधरा सरकार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा उठा चुके हैं। सक्रिय राजनीति में दोनों ही नेता एक- दूसरे पर बयानों से हमलावर भी रहे हैं। विधानसभा के अन्दर और बाहर दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी चर्चा में बने रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here