Home Business सीएम गहलोत ने देशहित में दी थी सलाह, बिफर पड़े बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष...

सीएम गहलोत ने देशहित में दी थी सलाह, बिफर पड़े बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया

1444
0

द एंगल।

जयपुर।

इन दिनों बीजेपी अपने हल्ला बोल कार्यक्रम के जरिए प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार को विभिन्न मुद्दों को लेकर घेरने में लगी हुई है। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश की लगातार गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर एक ट्वीट किया। मुख्यमंत्री गहलोत ने लिखा, ये सबसे ज्यादा चिंता की बात है कि अर्थव्यवस्था से जुड़े अधिकांश सेक्टर्स में बहुत तेजी से गिरावट देखी जा रही है। निर्माण और उत्पादन उद्योग में भी अप्रैल से जून माह के दौरान 50 फीसदी और 39 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं व्यापार, होटल्स, परिवहन और संचार के क्षेत्रों में भी 47 प्रतिशत तक की कमी आई है। ऐसे में सरकार को तत्काल सुधारात्मक कदम उठाने चाहिए।

भाजपा ने बिना सोचे समझे किया सीएम गहलोत पर पलटवार!

ये ट्वीट कोई ऐसा ट्वीट नहीं था जिससे कांग्रेस को कोई निजी लाभ होता। मुख्यमंत्री गहलोत की इस सलाह पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार अगर अमल करती तो इससे देश की अर्थव्यवस्था में सुधार होता, जिसका सीधा फायदा इस देश की आम जनता को मिलता। लेकिन बीजेपी को तो मानो बिना कुछ सोचे-विचारे सिर्फ सीएम गहलोत की खिलाफत करने से मतलब है। तो बस इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया।

सतीश पूनिया ने किया अशोक गहलोत के ट्वीट पर पलटवार

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने उलटे सीएम गहलोत पर ही निशाना साधते हुए कहा कि अपनी विफलताओं को छिपाकर दूसरों पर तोहमद लगाना मुख्यमंत्री की पुरानी आदत है। वर्तमान परिस्थितियों में भारत में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में मंदी छाई हुई है, लेकिन अर्थशास्त्रियों का मानना है कि 2021 में जीडीपी में उछाल आएगा। यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि केंद्र सरकार ने कड़ी चुनौतियों का सामना करते हुए भी अर्थव्यवस्था को पटरी से उतरने नहीं दिया और यही वजह है कि भारत दुनिया की 5 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है।

प्रधानमंत्री मोदी कर चुके सीएम गहलोत के कुशल प्रबंधन की सराहना

अच्छी बात है कि उन्हें अपने नेताओं पर इतना विश्वास है और होना भी चाहिए। लेकिन वो मुख्यमंत्री गहलोत पर विफलताएं छिपाने का आरोप लगाते समय एक बात भूल गए। वो ये कि अशोक गहलोत वही मुख्यमंत्री हैं जिनके कुशल प्रबंधन की तारीफ प्रधानमंत्री खुद कोरोना काल में हुई मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग के दौरान कर चुके हैं। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो यहां तक कहा था कि सीएम गहलोत से अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को सीखना चाहिए। तो फिर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष गहलोत पर कौनसी विफलता को छुपाने का आरोप लगा रहे हैं।

इससे बेहतर तो ये होता कि वे भी मुख्यमंत्री गहलोत की बात को मानने की अपील भारत सरकार से करते ताकि देश को जल्द से जल्द इस आर्थिक संकट से उबारा जा सके और देश में स्थितियां फिर से सामान्य हो सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here