Home International आतंकी हमले के बाद ऑस्ट्रिया ने दिल्ली स्थित दूतावास किया बंद, लोगों...

आतंकी हमले के बाद ऑस्ट्रिया ने दिल्ली स्थित दूतावास किया बंद, लोगों से की सहयोग की अपील

706
0

द एंगल।

नई दिल्ली।

ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में हुए आतंकी हमले के बाद एहतियात बरतते हुए ऑस्ट्रिया के नई दिल्ली स्थित दूतावास को 11 नवंबर तक बंद कर दिया गया है। दूतावास की ओर से मंगलवार को एक बयान जारी कर दूतावास बंद करने की जानकारी दी गई। साथ ही लोगों से सहयोग की अपेक्षा भी की गई है। 

ताबड़तोड़ गोलीबारी में एक हमलावर समेत 3 लोगों की हुई मौत

गौरतलब है कि ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में आधुनिक हथियारों से लैस हमलावरों ने कल रात को लोगों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की। हमले में हमलावर समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी और 15 लोग घायल हो गए थे। वियना के मेयर ने बताया कि घायलों में से सात की हालत गंभीर बनी हुई है।
 

आईएस समर्थक था ढेर हुआ एक हमलावर

ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री कार्ल नेहमर ने कहा है कि जिस एक हमलावर को ढेर किया गया है, वो चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट का समर्थक था। उन्होंने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की और कहा कि अभिभाव अपने बच्चों को मंगलवार को यानि आज स्कूल न भेजें।

ऑस्ट्रिया में लोगों से की गई घरों में ही रहने की अपील

गृह मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमलावर की उम्र और उसके निवास स्थान को लेकर अभी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने लोगों को सिटी सेंटर से दूर रहने को कहा है। लोगों से कहा गया है कि वह बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। सार्वजनिक जगहों पर ना जाएं और घर में रहें, जहां वे सबसे अधिक सुरक्षित हैं।

ऑस्ट्रियाई चांसलर ने एक हमलावर को ढेर करने के लिए पुलिस के कार्य को सराहा

वहीं पुलिस ने कहा कि स्थानीय समयानुसार रात आठ बजे सिटी सेंटर में एक सड़क पर गोलीबारी की पहली घटना सामने आई। उन्होंने बताया कि राजधानी के छह इलाकों में गोलीबारी की गई है। एक अपुष्ट वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे हमलावर हथियारों को हाथों में लिए सड़कों पर गुजर रहा है और लोगों पर सरेआम गोलीबारी कर रहा है। ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज ने एक हमलावर को ढेर करने के लिए पुलिस की प्रशंसा की और वचन दिया कि हम कभी भी आतंकवाद से नहीं डरेंगे और हर तरह से इन हमलों का मुकाबला करेंगे।

पीएम मोदी ने हमले में मारे लोगों के प्रति जताया दुःख

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, वियना में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले से दुःखी और आहत हूं। इस कठिन परिस्थिति में भारत ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है। हमले में पीड़ित लोगों और उनके परिवारजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here