Home Rajasthan पीएम मोदी ने स्टैच्यु ऑफ पीस का किया अनावरण, पीएम ने कहा...

पीएम मोदी ने स्टैच्यु ऑफ पीस का किया अनावरण, पीएम ने कहा शांति का प्रेरणा स्त्रोत है यह स्टैच्यु

392
0

राजस्थान के जिले पाली के जैतपुरा में आज स्टैच्यु ऑफ पीस का अनावरण हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए मूर्ति का अनावरण किया। इस मौके पर पीएम ने कहा की यह मूर्ति विश्व में शांति, अहिंसा और भाईचारे को बढावा देने का प्रेरणा स्त्रोत होगी। गुरू वल्लभ भाई ने शांति और एकता का संदेश दिया है।

उन्होने कहा की आचार्य विजय वल्लभ जी का जीवन हर जीव के लिए दया, करूणा और प्रेम से भरपूर था। आचार्य विजय वल्लभ जी ने शिक्षा के क्षेत्र में भारत को आत्म निर्भर बनाने का अभियान शुरू किया था। उन्होने पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश जैसे कई राज्यों में भारतीय संस्कारों वाले शिक्षण संस्थाओं की आधारशिला रखी। भारत ने हमेशा पूरे विश्व और मानवता को शांति, अहिंसा और बंधुत्व का मार्ग दिखाया है। इसी मार्गदर्शन के लिए दुनिया एक बार फिर भारत की ओर देख रही है। अपने संबोधन में पीएम ने कहा की ये मेरा सौभाग्य है की सरदार वल्लभ भाई पटेल की सबसे उंची प्रतिमा और आज विजय वल्लर भाई की प्रतिमा का अनावरण मेरे हाथों ही हुआ है।

151 इंच उंची प्रतिमा है स्टैच्यु ऑफ पीस

आपको बता दे की जैन भिक्षु आचार्य विजय वल्लर भाई की आज 151वीं जयंती है। इस मौके पर पीएम मोदी ने 151 इंच उंची प्रतिमा का अनावरण किया है। यह मूर्ति अष्ट धातू से बनी हुई हैं। और जमीन से करीब 27 फीट उपर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here