Home Business दिल्ली में फिर लगेगा लॉकडाउन ! जानिए क्या बोले दिल्ली के स्वास्थ्य...

दिल्ली में फिर लगेगा लॉकडाउन ! जानिए क्या बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

529
0
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (फाइल इमेज)

द एंगल।

नई दिल्ली।

देश की राजधानी दिल्ली में फिर से कोरोना संक्रमितों (Corona infected) की संख्या बढ़ने लगी है। ऐसे में फिर से इस बात को लेकर चर्चा होने लगी है कि दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने ऐसी तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। हालांकि इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि कुछ व्यस्त स्थानों और बाजारों में प्रतिबंध लगाने पर सरकार विचार कर रही है।

छठ पूजा के दौरान भीड़ होने से बढ़ सकते हैं कोरोना संक्रमण के मामले

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए अधिक से अधिक लोगों की जांच की जा रही है। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कहा कि अभी लॉकडाउन लगाने का कोई लॉजिक नहीं है। वहीं आज से शुरु हुए 4 दिवसीय पर्व छठ पूजा को लेकर सत्येंद्र जैन ने बताया कि इस दौरान बड़ी सभाओं के कारण कोरोना संक्रमण के मामलों के और बढ़ने की आशंका है। इसे देखते हुए ही सामूहिक रूप से घाटों पर छठ पूजा करने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

भीड़भाड़ वाले इलाकों में जरूरत पड़ने पर लगाया जा सकता है प्रतिबंध

जैन ने कहा कि पिछली बार हुए लॉकडाउन के चलते इकोनॉमी पर काफी नकारात्मक असर हुआ है। ऐसे में अगर फिर से लॉकडाउन लगाया गया तो लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसलिए दिल्ली सरकार भीड़भाड़ वाले बाजारों पर सरकार नजर बनाए हुए है और जरूरत पड़ने पर इन बाजारों पर प्रतिबंध लगाने के लिए केंद्र सरकार से भी बातचीत की जा रही है।

दिल्ली सरकार ने की थी दिवाली पर पटाखे नहीं जलाने की अपील

बता दें दिल्ली में बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी देखी जा रही है। इसे देखते हुए दिल्ली में रैंडम सैंपल लेना शुरु कर दिया है। इसके अलावा हाल ही में दिल्ली सरकार ने लोगों से दिवाली पर पटाखे नहीं जलाने और घर पर ही रहकर एकसाथ लक्ष्मी पूजन करने की भी अपील की थी। इसके लिए दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों ने यहां के अक्षरधाम मंदिर में कोरोना गाइडलाइन्स की पालना करते हुए एकसाथ लक्ष्मी पूजन किया था, जिसका टीवी चैनल्स पर लाइव प्रसारण किया गया था।

कोरोना हालातों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 10 टीमें की गठित

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर (Coronavirus) गृह मंत्रालय भी एक्शन में आ गया है। गृह मंत्रालय ने 10 टीमों का गठन किया है। ये 10 टीमें 100 प्राइवेट अस्पतालों का दौरा कर निरीक्षण करेंगी। ये 10 टीमें अस्पतालों में बेड क्षमता और ICU बेड की जानकारी जुटाकर वहां के हालात के बारे में केंद्रीय गृह मंत्री को जानकारी देंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here