Home National उत्तर प्रदेश में एटीएस की बडी कार्रवाई, यूपी के पांच जिलों में...

उत्तर प्रदेश में एटीएस की बडी कार्रवाई, यूपी के पांच जिलों में रोहिंग्या मुसलमान और टेरर फंडिंग मामले में छापामारी

476
0

द एंगल
यूपी।
यूपी एटीएस ने एक बडी कार्रवाई को अंजाम देते हुए यूपी के पांच जिलों में कार्रवाई की है। आतंक निरोधी दस्ते ने रोहिंग्या मुसलमान और टेरर फंडिंग के मामले में यूपी के खलीलाबाद और अलीगढ समेत पांच जिलों में छापामारी की है। वहीं मामले में एटीएस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन पर आरोप है की रोहिंग्या के लोगों के लिए फर्जी दस्तावेजों के जरिए पासपोर्ट बनाए जा रहे थे।

इससे पहले भी एटीएस कर चुकी है कार्रवाई

इससे पहले 29 दिसंबर को गोरखपुर में एटीएस (आतंक निरोधी दस्ता) की टीम ने हवाला कारोबार और देश विरोधी तत्वों के संपर्क में होने के संदेह में पहले पकड़े जा चुके मोबाइल फोन कारोबारी नईम की फर्म नईम एंड संस पर मंगलवार को दोबारा छापा मारा।

टीम ने करीब आठ घंटे की जांच पड़ताल के बाद दो प्रतिष्ठानों से कंप्यूटर हार्ड डिस्क और अन्य दस्तावेज कब्जे में लिए। टीम ने कारोबारी भाइयों से पूछताछ भी की। टीम कोतवाली इलाके में नईम के दूसरे दुकान पर भी गई थी। देर शाम टीम लखनऊ रवाना हो गई। 24 मार्च 2018 को नईम को आतंकी संगठन से सांठगांठ के आरोप में एटीएस ने गिरफ्तार किया था।

एटीएस ने 24 मार्च 2018 को टेरर फंडिंग, हवाला कारोबार और देश विरोधी तत्वों के संपर्क में होने के संदेह में मोबाइल फोन के थोक कारोबारी नईम एंड संस के मालिक नईम के बेटों नसीम अहमद तथा अरशद को हिरासत में लिया था। फर्म के तीन प्रतिष्ठानों से 50 लाख रुपये से अधिक नकदी बरामद कर तीनों प्रतिष्ठानों से कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, पेन ड्राइव और अन्य दस्तावेज कब्जे में लिया था। इसके अलावा खोराबार और शाहपुर क्षेत्र से तीन अन्य लोग हिरासत में लिए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here