Home International Health कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर देशभर में तैयारियां तेज, सोमवार को पीएम मोदी...

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर देशभर में तैयारियां तेज, सोमवार को पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

369
0

द एंगल
नई दिल्ली।
देशभर में कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां जोरों पर है। कोरोना टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ विडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम की ये बैठक सोमवार को 4 बजे होने वाली है।

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से किया निवेदन

बैठक से पहले आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ट्वीट के जरिए निवेदन किया है। केजरीवाल ने कहा की कोरोना सदी की सबसे बडी महामारी है। अपने लोगों को इससे सुरक्षित करना बेहद जरूरी है। मेरा केंद्र सरकार से निवेदन है की कोरोना की वैक्सीन सभी देशवासियों को मुफ्त लगाई जाए। इस पर होने वाला खर्च कई भारतीयों की जान बचाने में सहायक होगा।

देशभर में हो चुका है कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन

वहीं कोरोना वैक्सीन अभियान शुरू करने से पहले शुक्रवार को देशभर में वैक्सीन का ड्राई रन किया गया। इसका मकसद ये है की वास्तविक वैक्सीन शुरू करने से पहले ये पता चल जाए की क्या क्या दिक्कतें आ सकती है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन ने कोरोना टीकाकरण के लिए कहा की पहले स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंटलाइन वकर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी। उसके बाद अन्य को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दो दिन पहले कहा था कि 10 दिन के अंदर वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो सकता है। फ्रंट लाइन वर्कर्स को 13 या 14 जनवरी से वैक्सीन लगनी शुरू हो सकती है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह ने कहा, मैं खुश हूं कि इतने कम समय में भारत ने वैक्सीन के विकास में बहुत अच्छा काम किया है। हमारी दो वैक्सीन को अनुमति दी गई है। हम यह सुनिश्चित करने की प्रक्रिया में हैं कि जल्द ही ये वैक्सीन हेल्थकेयर वर्कर्स से शुरू करके देश के लोगों को दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here