Home National भारत रत्न लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि आज, गोविंद सिंह डोटासरा ने पीसीसी...

भारत रत्न लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि आज, गोविंद सिंह डोटासरा ने पीसीसी में दी श्रद्धांजलि, बीजेपी में गुटबाजी पर कही ये बात

537
0

द एंगल।

जयपुर।

देश के दूसरे प्रधानमंत्री और भारत रत्न लालबहादुर शास्त्री की आज 55वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर देश अपने इस महान स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दे रहा है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित देशभर के नेताओं ने उन्हें याद किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट कर लिखा उनकी सादगी, ईमानदारी और दृढ़ निश्चय प्रेरणादायी है। जय जवान- जय किसान उनकी नीतियों का आधार रहा, जिन्होंने देश को सशक्त बनाने में अहम् भूमिका निभाई और इसके लिए देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा।

किसानों के लिए जारी रहेगा हमारा संघर्ष- गोविंद सिंह डोटासरा

वहीं इस मौके पर राजस्थान पीसीसी में भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम रखा गया। यहां पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा समेत प्रदेश कार्यकारिणी की तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए पीसीसी चीफ ने कहा कि लालबहादुर शास्त्री ने जय जवान जय किसान का नारा दिया। हम जानवरों से बदतर अनाज खाते थे। शास्त्री सादगी की मिसाल थे। आज जब मोदीजी किसानों पर अत्याचार कर रहे हैं, शास्त्रीजी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस संकल्प लेती है कि जब तक केंद्र तीनों काले कानूनों को वापस नहीं ले लेता, तब तक किसानों के लिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा। डोटासरा ने कहा कि किसान हित में विधानसभा में पास किए गए राज्य के 3 बिलों को राज्यपाल रोककर बैठे हुए हैं, इन्हें मंजूरी नहीं दे रहे। इसके विरोध में कांग्रेस 15 जनवरी को राजभवन का घेराव करेगी। हम शरीर में खून का एक कतरा शेष रहने तक किसान के साथ रहेंगे।

बीजेपी की गुटबाजी पर बोले डोटासरा- 8-8 मुख्यमंत्री बने घूम रहे हैं

वहीं आगामी 28 जनवरी को होने वाले प्रदेश के 20 जिलों में 90 निकायों के चुनाव पर पीसीसी चीफ ने कहा कि पदाधिकारियों को आज से ही फील्ड में भेजा है, जहां जरूरत होगी वहां ऑब्जर्वर भी लगाए जाएंगे। उम्मीदवारों का चुनाव करने के लिए 13 तक पैनल मांगा है, 14 तक पैनल फाइनल करके सिम्बल दिए जाएंगे। वहीं बीजेपी की गुटबाजी पर डोटासरा ने कहा कि मारवाड़ी में कहावत है, जो जिसकी बेटी मारता है, उसका बेटा मरता है। जनता की चुनी हुई सरकार गिराने का षड्यंत्र करने वालों का ऐसा ही हाल होना था। बीजेपी के नेता विपक्ष की भूमिका निभा नहीं रहे हैं, 8-8 मुख्यमंत्री बने घूम रहे हैं। मदन दिलावर किसानों को लेकर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं और उनके खिलाफ भाजपा ने कार्रवाई नहीं की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here