Home Agriculture ट्रैक्टर रैली से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर का बड़ा...

ट्रैक्टर रैली से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर का बड़ा बयान, किसान आन्दोलन को लेकर खड़े किए सवाल

666
0

द एंगल।

जयपुर।

कल दिल्ली में होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली से पहले भाजपा और कांग्रेस में कई दिनों से चला आ रहा आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। आज बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने जयपुर में मीडिया से बात करते हुए किसान आन्दोलन को लेकर कांग्रेस को जमकर घेरा। माथुर ने कहा कि पिछले दिनों राजस्थान के अलग-अलग जिलों में भी केंद्रीय कृषि कानून को लेकर कांग्रेस के नेता गए थे और बैठकर कई सभाएं भी की थीं। लेकिन उसका क्या फायदा हुआ, बल्कि उल्टा पंचायती राज चुनाव में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा।

ओम माथुर बोले- आन्दोलन को देश के किसानों का आन्दोलन कहना गलत

उन्होंने कहा कि दिल्ली में चल रहे किसानों के आन्दोलन को देश के किसानों का आन्दोलन कहना बिलकुल भी ठीक नहीं है, क्योंकि वहां आन्दोलन कर रहे किसान देशभर के नहीं, बल्कि केवल कुछ राज्य विशेष से आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर वाकई में देश के किसान कृषि कानूनों के विरोध में होते तो आन्दोलन सिर्फ पंजाब और हरियाणा सहित कुछ एक जगह के ही लोग इस आंदोलन में न दिखाई देते।

किसानों के बीच एमएसपी और कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग को लेकर माहौल बना रहा विपक्ष

बीजेपी उपाध्यक्ष ने कहा कि मैं खुद किसान हूं और यदि इन कृषि कानून को मैं देखूं तो यह किसानों के हित में हैं। इसमें मंडी शुल्क बचेगा और किसानों को अपने माल को कहीं पर भी बेचने की आजादी होगी। वहीं कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग और एमएसपी को लेकर कहा कि इसे लेकर विपक्षी दल किसानों के बीच माहौल बनाने में लगे हुए हैं। लेकिन जो माहौल बना रहे हैं, वह गलत है क्योंकि यह कानून किसानों की आय बढ़ाने वाला है और किसान अपना हित समझते भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here