Home National एशिया के सबसे बडे शो ‘एयरो इंडिया’ की हुई शुरूआत, 5 फरवरी...

एशिया के सबसे बडे शो ‘एयरो इंडिया’ की हुई शुरूआत, 5 फरवरी तक चलेगा कार्यक्रम, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया उद्घाटन

394
0

द एंगल
बेंगलुरू।
बेंगलुरू में आज से एशिया के सबसे बडे ‘एयरो इंडिया’ शो की शुरूआत हो चुकी है। ये कार्यक्रम आज से शुरू होकर 5 फरवरी तक चलेगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज के इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया। वहीं इस कार्यक्रम में भारत की ताकत का प्रदर्शन किया जाएगा। समारोह के उद्घाटन पर तीन एमआई-17 हेलिकॉप्टर ने फ्लाईपास्ट में हिस्सा लिया।

‘एयरो इंडिया’ को प्रधानमंत्री ने बताया अद्भुत मंच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर एयरो इंडिया को एक अद्भुत मंच बताया है। पीएम मोदी ने कहा की भारत रक्षा और एयरोस्पेस में असीमित क्षमता प्रदान करता है। भारत सरकार ने इन क्षेत्रों में भविष्य में सुधार लाए है, जो की हमारी खोज में आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा को जोड देगा।

HAL को 83 एलसीए तेजस फाइटर का सौंपा काॅन्ट्रेक्ट

आज के एयरो इंडिया शो में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहे। बता दें का्र्यक्रम के दौरान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को 83 एलसीए तेजस फाइटर का कॉन्ट्रैक्ट सौंपा गया। केंद्रीय रक्षा मंत्रालय की ओर से एचएएल को ये कॉन्ट्रैक्ट दिया गया।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताई खुशी

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बावजूद भी आज के कार्यक्रम में इतने लोगों के आने से खुशी जताई। उन्होने कहा की भारत सैन्य और विमानन के क्षेत्र में दुनिया के अग्रणी देषों में आ रहा है। रक्षा मंत्री ने कहा की एयरो इंडिया 2021 में भारत की ताकत को दिखाया जाएगा और हमारे देश में रक्षा और एयरो स्पेस के क्षेत्र में विविध अवसर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here