Home Business रतन टाटा को भारत रत्न देने के लिए अभियान

रतन टाटा को भारत रत्न देने के लिए अभियान

383
0

द एंगल

नई दिल्ली

रतन टाटा वो शख्शियत हैं जो अपने बेहतरीन कामों के लिए जाने जाते हैं । इतने बड़े उद्योगपति होने के साथ -साथ रतन बहुत बड़े दानवीर और सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं । टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं । अब इन्हे लेकर सोशल मीडिया पर एक अभियान चलाया जा रहा हैं जो की काफी सुर्ख़ियों में हैं । इस अभियान में उनके चाहने वाले भारत सरकार से रतन को भारत रत्न दिए जाने की मांग करते नजर आ रहे है। ट्विटर पर एक वर्ग रतन टाटा को भारत रत्न देने की पुरजोर मांग कर रहा है। सोशल मीडिया पर इसके लिए बाकायदा एक अभियान चलाया जा रहा है।

रतन टाटा ने दी प्रतिक्रिया

टाटा जहाँ अपने सरल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं वहीँ उन्होंने एक बार फिर इस बात का परिचय दिया हैं की वो वाकई में महान व्यक्तित्व के धनी हैं । सोशल मीडिया पर रतन टाटा को भारत रतन दिलाने के लिए जो अभियान चलाया जा रहा हैं उसे लेकर रतन ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। टाटा ने ट्वीट कर कहा, ‘सोशल मीडिया पर लोगों के एक तबके द्वारा एक अवॉर्ड को लेकर व्यक्त की गई भावनाओं की मैं सराहना करता हूं, लेकिन मैं बेहद नम्रता के साथ अपील करता हूं कि ऐसे अभियान बंद कर दिए जाएं। मैं भारतीय होने और भारत की उन्नति व समृद्धि में योगदान कर पाने के लिए खुद को भाग्यशाली मानता हूं।’

ट्वीटर पर टॉप ट्रेंड में था ये अभियान

रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग ट्विटर पर तब शुरू हुई जब मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंद्रा ने रतन को भारत रत्न दिए जाने की मांग से संबंधित ट्वीट किया था। डॉ. बिंद्रा ने अपने ट्वीट में कहा था, रतन टाटा का मानना है कि आज के उद्यमियों की पीढ़ी भारत को अगले स्तर पर ले जा सकती है। भारत के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं। हमारी इस मुहिम से जुड़िए और इस ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रीट्वीट कीजिए। इसके बाद ट्विटर पर Ratan Tata और BharatRatnaForRatanTata # टॉप ट्रेंड में आ गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here