Home Sports पहले टैस्ट मैच में भारत की शर्मनाक हार, 36 साल बाद चेन्नई...

पहले टैस्ट मैच में भारत की शर्मनाक हार, 36 साल बाद चेन्नई में जीता इंग्लैंड

448
0
First Test Match

दा एंगल।
चेन्नई।
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टैस्ट मैच में भारत को बुरी तरह से मुंह की खानी पड़ी है। इंग्लैंड ने भारत को 420 रन का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में टीम इंडिया 192 रन पर ही सिमट गई। इस तरह मेजबान ने टीम इंडिया को 227 रन रन से हरा दिया। टीम इंडिया की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 72 और शुभमन गिल ने 50 रन बनाए। इसके अलावा भारत को कोई भी बल्लेबाज अंग्रेजों की गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाया। इस तरह चेपक स्टेडियम में भारत की 22 साल बाद कोई हार हुई है। वहीं इंग्लैंड 36 साल के बाद चेपक स्टेडियम पर जीत हासिल की है।

इंग्लैंड ने भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई

पहली पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 578 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में उतरी भारत की टीम की पुछल्ले बल्लेबाजों की बदौलत 337 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी में 241 रन की बढ़त मिली। वहीं दूसरी पारी में अष्विन की घातक गेंदबाजी के बदौलत इंग्लैंड दूसरी पारी में 178 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह पहली पारी की बढ़त के चलते इंग्लैंड ने मेजबान के सामने 420 रन का लक्ष्य रखा।

दूसरी पारी में लड़खड़ाया भारत

टीम इंडिया की दूसरी पारी की शुरुआत भी बेहद खराब रही। पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी रोहित शर्मा कुछ कमाल नहीं दिखा जाए और जल्द ही अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद आए पुजारा से भारत की टीम को बहुत उम्मीदें थी, लेकिन वो भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल और कप्तान विराट कोहली ने धीरे-धीरे आगे बढ़ाया।

शुभमन गिल अर्द्धशतक बनाकर 50 स्कोर पर आउट हो गए। इसी ओवर में अजिंक्ये रहाणे बिना रन बनाकर कर आउट हो गए। इस तरह एडरसन ने एक ही ओवर में टीम इंडिया के मध्यक्रम की रीढ़ की हड्डी को तोड़ दिया। एक छोर पर विराट कोहली आते-जाते विकेट को देखते हुए और 72 रन के स्कोर पर स्ट्रोक्स का शिकार बने इसके बाद भारत की हारने की औपचारिकता मात्र रह गई। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट मैन ऑफ मैच चुने गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here