Home Agriculture कृषि बिल के विरोध में पदमपुर में राहुल गांधी की हुंकार, कोरोना...

कृषि बिल के विरोध में पदमपुर में राहुल गांधी की हुंकार, कोरोना काल में राजस्थान सरकार के बेहतर मैनेजमेंट के लिए सीएम गहलोत को दी बधाई

388
0
Rahul Gandhi in Padampur, Rajasthan.

द एंगल
पदमपुरा।
कृषि बिल के विरोध में राजस्थान दौरे के दौरान राहुल गांधी ने श्रीगंगानगर के पदमपुर में पहुंच कर किसानों की महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कोरोना काल में राजस्थान सरकार के मैनेजमेंट की खूब तारीफ की। उन्होने कहा की कोरोना ने देश के हर परिवार पर चोट की है। लेकिन राजस्थान की सरकार ने इस दौरान बहुत अच्छा काम किया। इसके लिए उन्होने सीएम अशोक गहलोत को बधाई भी दी।

पदमपुरा की महापंचायत में भी राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट मौजूद रहे।

कृषि व्यवसाय में करोड़ों लोग करते है काम

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा की किसानों का बिजनेस एक ऐसा व्यापार है जिसे हिंदुस्तान के 40 प्रतिशत लोग चलाते है। हिंदुस्तान में कोई भी बडा उद्योगपति अनाज, सब्जी और फल खरीद सकता है। अगर कोई भी कितनी भी खरीद कर सकता है तो फिर इस मंडी की क्या जरूरत।

बिना पूछे लागू किए गए तीनों कृषि बिल

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा की केंद्र ने बिना किसी से पूछे तीनों कृषि कानून अपने मित्रों के लिए लागू कर दिए है। इससे किसान, मजदूर, मध्यमवर्गीय लोगों को नहीं हिंदुस्तान के 2-3 लोगों को फायदा होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये कानून अपने पूंजीपती मित्रों के लिए बनाए है।

किसान ने अंधेरे में दिया जलाया है

राहुल गांधी ने कहा की ये किसानों का आंदोलन नहीं है, ये पूरे हिंदुस्तान का आंदोलन है। किसान ने अंधेरे में दिया जलाया है। इससे किसान को कोई नुकसान नहीं होने वाला है। इससे केंद्र की मोदी सरकार को ही नुकसान होगा।

गौरतलब है की किसानों के समर्थन में राहुल गांधी दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर है। पदमपुरा से पहले राहुल गांधी ने पीलीबंगा में किसानों की महापंचायत को संबोधित किया। इस मौके पर सभा स्थल पर भारी संख्या में भीड एकत्र हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here