Home National पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की बैठक, बोले-किसानों को...

पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की बैठक, बोले-किसानों को गाइड करना जरूरी

399
0

दा एंगल।
नई दिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की छठी बैठक हुई। बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई। आयोग की बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए है। बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुराने पड़ चुके कानूनों को निरस्त करने और कारोबार के लिए व्यवस्था अधिक सुगम बनाए जाने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि मजबूत आर्थिक वृद्धि प्राप्त करने के लिए केंद्र और राज्यों का एकजुटता के साथ काम करना जरूरी है।

देश विकास की राह पर

बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्यों को देश की प्रगति के लिए मिल कर काम करना होगा। आर्थिक प्रगति के लिए सरकार को निजी क्षेत्र का सम्मान करना होगा और उसे समुचित प्रतिनिधित्व भी देना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि इस बार के बजट का जिस तरह से स्वागत हुआ है वह इस बात का संकेत है कि देश विकास की राह पर अधिक तेजी से आगे बढ़ना चाहता है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की पहलों से हर किसी को राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान करने का अवसर मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने केंद्र-राज्य मिलकर काम करें

6वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने कोरोना कालखंड में देखा कि कैसे राज्य और केंद्र सरकार ने मिलकर काम किया, देश सफल हुआ। दुनिया में भारत की एक अच्छी छवि का निर्माण हुआ। आज हम जब स्वतंत्रता के 75 साल पूरे करने जा रहे हैं, इस गवर्निंग काउंसिल की बैठक और भी महत्वपूर्ण हो जाती है।

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ सालों में हमने देखा कि बैंक खाते खोलना, टीकाकरण और स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि, मुफ्त बिजली कनेक्शन, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए मुफ्त गैस कनेक्शन उनके जीवन में अभूतपूर्व परिवर्तन को दर्शाता है। काउंसिल की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here